दिल्ली से सटे मुरथल में मशहूर सुखदेव ढाबे के 65 कर्मचारियों को कोरोना

0
58

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच सोनीपत के मुरथल में मशहूर एक ढाबे के 65 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुरथल में कई राज्यों से बड़ी संख्या में लोग खाना खाने आते हैं.

अपने लजीज पराठों और खाने के लिए प्रसिद्ध मुरथल में कोरोना संकट मुरथल के ढाबों का स्वाद अब लोगों के लिए आफत बन गया है क्योंकि हरियाणा के सोनीपत प्रसिद्ध सुखदेव ढाबे के 65 कर्मचारी कोरोना पॉजिटव मिले हैं. मुरथल में यूपी, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के हजारों लोग हर रोज यहां पर खाना खाने आते हैं.

सोनीपत में कोरोना का कहर लगातार जारी है, पिछले 24 घंटे में जिले में 191 नए मामले सामने आए हैं जिसमें से सबसे ज्यादा मुरथल के सबसे मशहूर ढाबे सुखदेव से 65 नए मामले सामने आए हैं हालांकि अभी तक सोनीपत जिले में कोविड-19 से 41 मरीज भी अपनी जान गंवा चुके हैं.

ढाबों पर बढ़ाई जाएगी सख्तीः DC श्याम लाल  

पिछले 24 घंटे के आंकड़ों पर जानकारी देते हुए सोनीपत डीसी श्याम लाल पुनिया ने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में 191 नए मामले सामने आए, जिसमें से 65 नए मामले कोरोना सुखदेव ढाबे से आए. अब जिले में 4,847 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ सामने आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब ढाबों पर नियमों की पालना कराने के लिए सख़्ती बढ़ाई जाएगी.

डीसी श्याम लाल ने बताया कि मुरथल सुखदेव ढाबा को सील कर दिया जाएगा. डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइंस के अनुसार इसे खोला जाएगा. ढाबे को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा. समय-समय पर ढाबे मालिकों को एहतियात बरतने के लिए हिदायतें भी दी गई थी. अब सभी ढाबों की कोरोना सैंपलिंग की जाएगी.

सुखदेव ढाबे पर कोरोना महामारी की बड़ी संख्या केस सामने आने के बाद प्रशासन कार्रवाई की बात कर रहा हो लेकिन सबसे बड़ी चिंता उन लोगों के लिए है जिन्होंने पिछले कई दिनों में सुखदेव ढाबे पर खाना खाया और वे इन संक्रमित कर्मचारियो के संपर्क में आए. प्रशासन के लिए अब ऐसे लोगों की निशानदेही करना बेहद मुश्किल होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.