पटना पहुंचा रघुवंश बाबू का पार्थिव शरीर,कल राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

0
93
  • RJD का झंड़ा झुका, सभी कार्यक्रम सात दिनों तक रद्द

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का पार्थिव शरीर दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना एयरपोर्ट लाया गया है. इस दौरान बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार,उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. यही नहीं, रघुवंश बाबू को लेकर एयरपोर्ट पर उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की.

कल होगा अंतिम संस्‍कार
रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि देने एयरपोर्ट पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, पूर्व मंत्री बिहार आलोक मेहता सहित राजद के सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंचे और उनके पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया. पटना एयरपोर्ट के बाद सिंह का पार्थिव शरीर बिहार विधानसभा परिसर में अंतिम दर्शन लाया गया है और फिर बाद में पटना स्थित उनके आवास 143 MLA कॉलोनी कौटिल्य नगर ले जाया जाएगा. जबकि कौटिल्य नगर में ही रात्रि ठहराव का कार्यक्रम है. इसके बाद कल सुबह रघुवंश प्रसाद सिंह की शव यात्रा को वैशाली गढ़, माहनर, पन्नापुर और शाहपुर में घुमाया जाएगा. जबकि राजद नेता का अंतिम संस्कार सोमवार दोपहर उनके गांव मजलिसपुर में किया जाएगा.डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में लिखा है कि रघुवंश बाबू जमीन से जुड़े राजनेता थे उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत रुप से दुख पहुंचा है. सीएम ने उनके निधन को राजनीतिक सामाजिक, शिक्षा और समाजवाद के क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति बताया है. इससे पहले नीतीश कुमार ने रघुवंश बाबू के निधन के बाद उनके सुपुत्र सत्यप्रकाश सिंह से फोन पर बात कर सांत्वना दी. सीएम ने अपने अधिकारियों को आदेश दिया है कि उनके परिजनों से संपर्क करने के बाद उनके पार्थिव शरीर को इच्छा के अनुरूप पटना लाने की व्यवस्था करें साथ ही पूरे प्रोटोकॉल के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाए.

राजद कार्यालय में रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर श्रद्धाजंलि सभा हुई. साथ ही उनके सम्मान में पार्टी का झंडा झुका दिया गया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने उनकी तस्वीर पर फूल-माला चढ़ा कर श्रद्धाजंलि अर्पित की. साथ ही कहा कि सात दिनों तक पार्टी कार्यकर्ता शोक मनाएंगे और इस अवधि में पार्टी के सभी कार्यक्रम रद रहेंगे.

raghuvansh prasad singh  raghuvansh prasad singh died  tejashwi yadav  rjd  raghuvansh prasad singh

इस अवसर पर नेताओं और कार्यकर्ताओ ने दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धाजंलि दी. नेता प्रतिपक्ष ने उन्हें अभिभावक बताया. विधायक तेजप्रताप यादव, सांसद मीसा भारती, पूर्वमंत्री अब्दुलबारी सिद्दीकी, डॉ. रामचन्द्र पूर्वे, भोला यादव, रमई राम, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, अशोक कुमार सिंह, शिवचन्द्र राम, आलोक मेहता, तनवीर हसन ने भी शोक जताया है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.