संसद पर कोरोना का साया: लोकसभा के 17 और राज्यसभा के छह सांसद कोविड-19 पॉजिटिव, बढ़ सकता है आंकड़ा

0
31

आज से शुरू हुए संसद के मानसून सत्र पर कोरोना की बुरी नज़र लगी है. सूत्रों के मुताबिक़ अब तक लोकसभा के 17 और राज्यसभा के 6 सांसद कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि अभी भी सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट नहीं हो सका है.

लोकसभा सचिवालय के सूत्रों के मुताबिक़ अबतक जो 17 सांसद कोरोना की चपेट में आए हैं, उनमें सबसे ज़्यादा 12 सांसद बीजेपी के हैं. इनके अलावा दो सांसद वाईएसआर कांग्रेस के जबकि एक-एक सांसद शिवसेना, डीएमके और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हैं.

जो सांसद अबतक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें मीनाक्षी लेखी, हनुमान बेनीवाल, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, सत्यपाल सिंह, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और अनंत हेगड़े शामिल हैं. इन सभी सांसदों को उनके पॉजिटिव होने की सूचना दे दी गई है. वहीं, अब तक राज्यसभा के भी छह सांसद कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. इनमें हरियाणा के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी शामिल हैं.

संख्या और बढ़ सकती है
सूत्रों के मुताबिक़ संसद भवन परिसर में 12 सितंबर तक जितने लोगों के सैम्पल लिए गए थे, उनमें 56 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि सूत्रों ने ये भी बताया कि कुछ सांसदों ने संसद भवन के बाहर भी जांच करवाया है, लिहाज़ा उनकी जानकारी मिलने पर ये संख्या और बढ़ भी सकती है.

हनुमान बेनीवाल के मामले में भ्रम की स्थिति
हालांकि जिन लोकसभा सदस्यों की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है, उनमें राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल की कहानी दिलचस्प है. राजस्थान के नागौर से सांसद बेनीवाल ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि कोरोना के लक्षण आने पर जब 30 जुलाई को जांच करवाई तो उनकी जांच पॉजिटिव आई. उसके बाद 6 अगस्त को हुई दूसरी जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. उसके बाद उन्होंने फिर 13 अगस्त को कोरोना जांच करवाई, जिसका परिणाम निगेटिव आया. उनका कहना है कि 11 सितंबर को उन्होंने संसद भवन में फिर से अपना सैम्पल दिया था, जो पॉजिटिव आई. हालांकि दिलचस्प मोड़ तब आया जब बेनीवाल ने महज दो दिनों बाद 13 सितंबर को जयपुर में जब अपना सैम्पल दिया तो परिणाम निगेटिव आया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.