साप्ताहिक राशिफल (14 से 20 सितंबर): वृष राशि और तुला राशि वालों को शत्रु कर सकते हैं परेशान, जानें सभी राशियों का राशिफल

0
33

मेष राशि वालों को इस सप्ताह क्रोध पर काबू रखना होगा. क्रोध के कारण काम में बाधा आ सकती है. वृष राशि के जातक इस सप्ताह लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें. ऑनलाइन बैंकिंग करते समय विशेष सावधानी बरतें. मित्रों का साथ मिलेगा. मिथुन राशि वालों को इस सप्ताह मानसिक तनाव से परेशान हो सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. कर्क राशि वाले इस सप्ताह कठोर परिश्रम करने के लिए तैयार रहें हैं. लाभ की स्थिति बनी हुई है.

मेष- इस सप्ताह मनोबल में कमी न होने दें, साथ ही लक्ष्यों पर भी फोकस बनाए रखना होगा. शेयर मार्केट में सावधानी पूर्वक निवेश करें. कर्मक्षेत्र में कार्य की अधिकता के कारण हो सकता है मल्टीपल टास्क पूरे न कर पाए लेकिन परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को जॉब मिलने की संभावना है. कपड़े के व्यापारियों को अतिरिक्त धन निवेश करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में समस्याएं आ सकती है, कोशिशों के बाद भी इसका समाधान मिलने में संदेह रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें, अन्यथा रोगों की चपेट में आ जाएंगे. घर के कार्यों को लेकर सप्ताह के अंतिम चार दिनों में अधिक भागा दौड़ी करनी पड़ेगी.

वृष- इस सप्ताह आप काफी रिलैक्स मूड में रहेंगे जिससे सभी कार्य सरलता पूर्वक होते नजर आएंगे. ऑफिस में यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहें हैं, तो इस सप्ताह पूरा करने की कोशिश करें, तो वहीं दूसरी ओर बॉस के साथ सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे. जो लोग प्रोडेक्ट मेन्यूफैक्चरिंग से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको ब्रांड की मार्केटिंग करने से सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है. विदेश से भी कुछ व्यापारिक सम्बन्ध बन सकते हैं. युवा वर्ग महंगी वस्तुओं की ख़रीददारी का विचार बनाएंगे. अचानक स्वास्थ्य में गिरावट या फिर इंफेक्शन को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार के लोग बातों का समर्थन न करें तो उन पर क्रोधित और नाराज न हो पुनः स्थितियाँ सामान्य हो जाएंगी.

मिथुन- इस सप्ताह की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहने वाली है भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत करनी पड़े तो आनाकानी नहीं करनी चाहिए, सहयोगी भी सहायता करने में पीछे नहीं हटेंगे. कृषि कार्य से संबंधित जुड़े लोगों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. व्यापार में प्रगति और विस्तार होगा वहीं पुरानी समस्याओं का निराकरण भी होते दिख रखा है. विद्यार्थी वर्ग करियर को लेकर शंकित रहेंगे. सेहत में मुंह के छाले को लेकर परेशान हो सकते हैं. शारीरिक रूप से भी कमजोरी महसूस होगी इसके लिए प्रॉपर डाइट लें. जीवनसाथी मनोबल बढ़ाने में काफी सहायता करेंगे. अविवाहितों के विवाह की बात अब जोर पकड़ सकती है.

कर्क- इस सप्ताह अपनी योग्यता और प्रतिभा का आकलन करने का प्रयास करेंगे. सप्ताह के अंत तक आते-आते बुद्धि भी तेजी से कार्य करेगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को एक ही कार्य पुनः करने से थोड़ी बोरीयत महसूस हो सकती है, कार्य न बनने पर ऑफिस में किसी से विवाद न करें. बड़े कारोबारियों का मान-सम्मान बढ़ेगा व नये बिजनेस मॉडल को समझने का प्रयास करेंगे जिसमे की सफलता भी मिलेगी. स्वास्थ्य में दिनचर्या को संतुलित बना कर रखना होगा न ज्यादा काम और न ही ज्यादा आराम. नसों में भी खिंचाव और दर्द जैसी परेशानी हो सकती है. किराये के घर में रहने वाले लोग घर बदलने का विचार कर रहे हैं तो अभी कुछ दिन रूक जाए.

सिंह- इस सप्ताह पारिवारिक सुख-सुविधा और बैंक बैलेंस में सुधार आता हुआ नजर आएगा. जो लोग निवेश करने की प्लानिंग कर रहें थे, उनके लिए समय उपयुक्त रहने वाला है. ऑफिस में कार्यों को लेकर आपकी छवि एक अच्छे व्यक्ति के रुप में बनेगी, जिनका प्रोमोशन पेंडिंग है उनको इस ओर शुभ सूचना मिलने की संभावना है. व्यापार से जुड़े कानूनी मामले सामने आ सकते हैं जिसकी वजह से भागा-दौड़ी व छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है अगर ऐसा है तो आवश्यक पेपर्स को अवश्य साथ रखें. युवा वर्ग भावनाओं पर नियंत्रण रखें और ग़लतियों को पुनः न दोहराए. सर्द-गर्म और सर्दी को लेकर लापरवाही न करें. परिजनों के व्यवहार में प्रेम और अपनत्व बढ़ेगा जिससे वातावरण आंदित होगा.

कन्या- इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में कार्य को रुकावटों के कारण मन विचलित हो सकता है लेकिन धैर्य रखेंगे तो मध्य में सभी कार्य सफल होते जाएंगे. शौक और स्किल्स को विकसित करने का प्रयास करें. बैंकिंग और शेयर बाजार से जुड़े लोगों का काम और थकान दोनों ही बढ़ेगा. ऑफिस के अनुशासन का पालन करें वहीं उच्चाधिकारियों व सहकर्मियों के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा. व्यापारियों की कोई बड़ी डील पक्की हो सकती है, निवेशों की प्लानिंग के लिए समय उपयुक्त है. विद्यार्थी वर्ग समय का सही उपयोग न कर पाने के कारण मन में असन्तोष की भावना रहेगी. मध्य से सिर में दर्द क्रोध हाई बी.पी की समस्या बढ़ेगी. मित्रों के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे.

तुला- इस सप्ताह समाज में आपकी छवि मजबूत होती दिखाई दे रही है. शोधकार्य से जुड़े लोगों को धैर्य नहीं खोना चाहिए. कार्य में गुणवत्ता को देख बॉस प्रसन्न रहेंगे. स्थानान्तरण के साथ प्रोमोशन मिलने की भी संभावना है. युवाओं को करियर में कुछ अच्छी उपलब्धि मिल सकती है. बुटिक से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ हाथ लगेगा. सेहत की बात करें तो अधिक मिर्च-मासाले से बने खाद्य पदार्थों का कम से कम सेवन करें गैस्टिक की समस्या हो सकती है. बुजुर्ग व्यक्ति जोड़ों में दर्द को लेकर परेशान रहेंगे. कार्य की भागा-दौड़ी में स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने की भूल न करें. जीवनसाथी की आवश्यकताओं और भावनाओं का अनादर न करें. घर में नजदीकी रिश्तेदार आ सकते हैं.

वृश्चिक- इस सप्ताह मानसिक रूप से ऊर्जावान रहते हुए कठिन कामों में फोकस करें. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को उच्च पद के साथ-साथ नयी ज़िम्मेदारियां भी मिलने वाली है, इसके लिए तैयार रहना होगा. उच्चाधिकारियों के साथ कोई भी ऐसा बिहेवियर नहीं रखना है जिससे वह नाराज हो जाए और उन्नति में रुकावटे पैदा कर सकें. व्यापारी वर्ग पहले डंप माल निकालने का प्रयास करें इसके बाद ही नये माल की ख़रीददारी करें नहीं तो आर्थिक नुकसान होगा. स्वास्थ्य को देखते हुए सलाह दी जाती है की ज्यादा झुक कार्य करना पढ़ना आपको दिक्कतें दें सकती हैं. घर की साज-सज्जा की ओर ध्यान देने का समय आ गया है. परिवार के साथ धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी.

धनु- इस सप्ताह आपको कोई भी कार्य बिना प्लानिंग के नहीं करना चाहिए क्योंकि बिना प्लान कार्य का अच्छा परिणाम मिलने में संदेह रहेगा. तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल कार्यों को लेकर मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना चाहिए. बड़े व्यापारियों को अपने कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना होगा उपहार या गिफ्ट भी दे सकते हैं, जिससे उनकी शुभकामनाएं व्यापार को उन्नति की ओर ले जाएंगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो वैसे तो पूरा सप्ताह लगभग सामान्य है लेकिन बैठने के तरीके पर ध्यान रखना है पीठ दर्द व कमर दर्द होने की आशंका है. मां के सेहत का विशेष ध्यान रखें, उन्होंने यदि कई दिनों से रुटिन चेकअप नहीं कराया है तो अब करा लें.

मकर- इस सप्ताह जिन लोगों की करियर से रिलेटेड कोई दिक्कत चल रही है वह सुलझती हुई नजर आ रही है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को ऑफिस की तरफ से यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. यदि कार्य के ही सिलसिले में यात्रा करनी पड़े तो आनाकानी नहीं करना चाहिए. जिन व्यापारियों को सरकारी एजेंसी से किसी प्रकार की नोटिस आ चुकी है, वह सप्ताह के अंत तक समाप्त कर लें. सेहत में ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना चाहिए, साथ ही फेफड़ों से संबंधित रोगों के प्रति भी अलर्ट रहना होगा. घर परिवार में यदि आप सबसे छोटे हैं, तो कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे परिवार में अपमान जनक स्थिति का सामना करना पड़े.

कुंभ- इस सप्ताह आसल्य को अपने आस-पास भी न भटकने दें क्योंकि एक्टिव होकर अपने करियर पर विशेष निगाह बनाकर रखनी है. जो लोग नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं, उनको दूसरी कंपनी से ऑफर लेटर प्राप्त हो सकता है लेकिन देख सुन कर ही कोई निर्णय लें. कारोबार में किसी प्रकार के निवेश से संबंधित प्लानिंग आपको स्टार्ट कर देनी चाहिए, बड़े निवेशों के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. हेल्थ की बात करें तो बालों से संबंधित दिक्कत या हेयर फॉल होने की आशंका है, इसलिए अपने खान-पान को लेकर सजग रहें, अगर ज्यादा समस्या होती है तो डॉक्टर से तुरंत सम्पर्क करें. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. संतान के साथ अधिक समय व्यतीत करना चाहिए.

मीन- इस सप्ताह सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. कोशिश करें कि कुछ देन नेचर से जुड़े इसके लिए गार्डनिंग करना सबसे अच्छा रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें. व्यापारी वर्ग लोन लेने के लिए प्रयास कर रहें है तो इस ओर शुभ सूचना प्राप्त होगी, वहीं रियल स्टेट से जुड़े लोगों को बड़े निवेश अच्छे रिटर्न दे सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के अलावा कुछ क्रिएटिव कार्य भी फोकस करें. सेहत को बनाएं रखने के लिए वर्तमान समय में इम्यूनिटी मजबूत रखें, आयुर्वेदिक उपचार भी लाभकारी रहेगा. डीहाईड्रेशन की शिकायत हो तो तुरन्त डॉक्टर से चेकअप करा लें. घर संबंधित कोई वस्तु खरीदने या बदलने की सोच रहें हैं तो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.