बिहार: रिटायरमेंट के बाद Axis Bank में जमा किए थे 40 लाख, अचानक खाली हो गया खाता

0
25

नेशनल एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को)  के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के खाते से 40 लाख रुपए उड़ा लिए जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित ने नगर थाना में मामला दर्ज कराया है. बताया जाता है कि सासाराम के एक्सिस बैंक में नाल्को  में उड़ीसा के कोरापुट से सेवानिवृत्त हुए मैनेजर प्रकाश चंद्र अखौरी के खाते से यह भारी रकम उड़ाई गई है.

खाते से गायब हो गई रकम

मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद पटना में अपना एक फ्लेट की बिक्री की थी. जिससे मिले 40 लाख की रकम को सासाराम के एक्सिस बैंक के खाते में जमा किया था. एक्सिस बैंक में 20 – 20 लाख का दो मंथली इंटरेस्ट सर्टिफिकेट के तहत यह मोटी रकम जमा की गई थी. लेकिन पिछले 2 महीने से कोई ब्याज नहीं मिलने पर उन्हें शक हुआ. जब वह बैंक की शाखा में जाकर खाते की जांच की, तो पता चला कि उनके खाते से रुपये गायब हैं.

थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट
बताया जा रहा है कि 21 जुलाई 2020 से लेकर 28 जुलाई के बीच अलग-अलग तरीके से उनके खाते से सारी रकम उड़ा ली गई है. साइबर अपराधियों ने इस फर्जीवाड़े की घटना को अंजाम दिया है. पीड़ित ने प्रबंधक से शिकायत के बाद नगर थाना में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है. सासाराम के छोटी शेखपुरा के रहने वाले प्रकाश चंद्र अखौरी कि जिंदगी भर की कमाई साइबर अपराधियों ने उड़ा लिया.

बिहार: रिटायरमेंट के बाद Axis Bank में जमा किए थे 40 लाख, अचानक खाली हो गया खाता, जानें क्या है मामला

क्या कहते हैं बैंक प्रबंधक

इस संबंध में फिलहाल एक्सिस बैंक के सासाराम शाखा के प्रबंधक अमित कुमार ने कहा कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच चल रही है. बैंक के टेक्निकल टीम संपूर्ण निकासी की जांच कर रही है. एक सप्ताह के अंदर पूरा मामला स्पष्ट हो जाएगा. जिस तरह से एमआईसी में जमा रकम में साइबर अपराधियों द्वारा गड़बड़ी की गई हैं. जांच प्रक्रिया में जल्द ही खुलासा हो जाएगा. उधर जिंदगी भर की कमाई साइबर अपराधियों द्वारा उड़ा लिए जाने के बाद पीड़ित परेशान हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.