क्या सुशांत सिंह राजपूत का हुआ था कत्ल? रविवार को खुलेगा सबसे बड़ा राज

0
74

सुशांत की कॉल डीटेल्स से हुआ खुलासा, मौत से एक दिन पहले ही बंद कर दिया था फोन और मैसेज का जवाब देना- सूत्र

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत राज रविवार को खुल सकता है. दरअसल, एम्स के विशेषज्ञों की टीम रविवार को इस बात पर फैसला करेगी कि 14 जून को सुशांत की मौत आत्महत्या थी या फिर उनका कत्ल किया गया था. इसके बाद एम्स के इस विशेष पैनल का काम खत्म हो जाएगा.

एम्स के फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में डॉक्टरों का पैनल रविवार को एक अहम बैठक करेगा. जिसमें सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट और विसरा परीक्षण रिपोर्ट पर चर्चा करने के बाद ये पैनल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अपनी अंतिम राय देगा. इस केस में जिन फोरेंसिक विशेषज्ञों ने सुशांत सिंह राजपूत के विसरा की दोबारा जांच की है, वे शुक्रवार तक अपनी रिपोर्ट एम्स के डॉक्टरों के समक्ष पेश करेंगे.

सूत्रों का कहना है कि एम्स के डॉक्टर यह निष्कर्ष भी निकालेंगे कि सुशांत सिंह राजपूत को उनकी मौत से पहले जहर दिया गया था या नहीं. फोरेंसिक विशेषज्ञ सुशांत के 20 प्रतिशत आरक्षित विसरा के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं, जो मुंबई की फॉरेंसिक प्रयोगशाला में मौजूद था.

सुशांत की मौत के मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) आगे अपनी जांच की दिशा तय करने के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में एम्स के डॉक्टरों से मुलाकात करेगा.

पुलिस अधीक्षक रैंक की सीबीआई अधिकारी नूपुर प्रसाद और जांच अधिकारी अनिल यादव के साथ 3 अन्य एसआईटी सदस्य बुधवार को एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. ये सभी इस मामले की जांच के लिए 21 अगस्त से मुंबई में ही थे.
 
इस हाईप्रोफाइल केस में भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए नूपुर प्रसाद, अनिल यादव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के बीच एक बैठक आयोजित की जाएगी. नूपुर प्रसाद और अनिल यादव अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में उपलब्ध साक्ष्य और 22 अगस्त से अब तक दर्ज किए गए बयानों के बारे में जानकारी देंगे.

सूत्रों के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ने मौत से एक दिन पहले यानि 13 जून की दोपहर 2.22 बजे के बाद से अपने फोन का इस्तेमाल ही नहीं किया था. उस वक्त उन्होंने ना तो किसी के मैसेज का जवाब दिया और ना ही किसी के कॉल का जवाब दिया.आपको बता दें कि 9 सितंबर को सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है. रिया के अलावा 15 और लोगों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं रिया ने एनसीबी की जांच के दौरान 25 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के नामों का खुलासा किया है जो ड्रग्स लेते हैं.

इसके अलावा हाल ही में सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान की दोस्त और एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने अपने एक इंटरव्यू में दिशा के बारे में बात करते हुए कहा- ‘मौत से एक दिन पहले दिशा और मैंने चैट पर बात की थी, हम दोनों ने नॉर्मल बातें की थीं. मैंने उससे कहा था कि हमें मिलकर कहीं बाहर घूमना चाहिए क्योंकि हम फोन पर ज्यादा बात नहीं कर पाते. लेकिन अगले दिन ही दिशा की मौत की खबर मिली.’ इसके अलावा रश्मि ने ये भी कहा कि- ‘दिशा सालियान बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी थीं इसीलिए मुझे ऐसा लगता है कि इंडस्ट्री के कई लोगों से उनकी काफी गहरी जान पहचान थी. दिशा के बारे में आपको उन स्टार्स से बात करनी चाहिए. कोई तो होगा जो कुछ जानता होगा. दिशा बहुत ही सच्चे दिल की लड़की थी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.