भागलपुर:जदयू नेता ने पहले से गिरवी जमीन को दोबारा मॉर्गेज रख बैंक से लिया एक करोड़ का लोन

0
26

भागलपुर के जदयू नेता सह महेशपुर-घनश्यामचक पंचायत के पूर्व मुखिया अरविंद कुमार अकेला के खिलाफ ठगी और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया गया है।  बिहार ग्रामीण बैंक सन्हौला के शाखा प्रबंधक नीरज कुमार की शिकायत पर सन्हौला थाना में बुधवार को मामला दर्ज कराया है। वहीं आरोपी ने कार्रवाई को साजिश बताते हुए एसएसपी से शिकायत की है।

प्राथमिकी में बताया गया है कि अरविंद कुमार अकेला ने स्प्रिंग हिल स्कूल के लिए एक करोड़ रुपये लोन लिया था, जिसमें उनकी पत्नी बिंदु देवी मॉर्गेज गारेंटर बनी थी। लोन के एवज में मौजा महेशपुर की छह डिसमिल जमीन बैंक के पास बंधक रखी गयी थी। लोन चुकता नहीं किये जाने पर बैंक ने बंधक रखी गयी जमीन की नीलामी कर लोन चुकता कर लिए जाने की प्रक्रिया शुरू की गयी। 

इस क्रम में पता चला कि जिस जमीन को अरविंद कुमार अकेला ने बंधक रखकर ग्रामीण बैंक से लोन लिया है, उसी जमीन को पूर्व में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भागलपुर शाखा में बंधक रखकर ऋण लिया गया था। शाखा प्रबंधक ने आरोप लगाया है कि दंपति ने पूर्व में लिए लोन को छुपाकर साजिश के तहत पूर्व में बंधक रखी गयी संपत्ति को ग्रामीण बैंक में बंधक रखकर ठगी और धोखाधड़ी कर राशि व ब्याज की क्षति पहुंचायी तथा सरकारी रुपये गबन किया है।
 
वहीं आरोपी अरविंद कुमार अकेला ने बताया कि मैंने बैंक को लिखकर दिया है कि मानवीय भूलवश पूर्व में मॉर्गेज की गयी जमीन को फिर से ग्रामीण बैंक में मॉर्गेज किया गया। दूसरी जमीन मॉर्गेज करने के लिए प्रबंधक को आवेदन दिया हूं। साथ ही ऋण के एवज में लगभग 35 लाख रुपये वापस कर चुका हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.