PMC बैंक घोटाला: ED ने दिल्ली के तीन होटलों को किया जब्त

0
36

पंजाब एवं महाराष्ट्र बैंक घोटाले मामले मे प्रवर्तन निदेशालय ने आज लगभग सौ करोड़ रुपये मूल्य के तीन होटलों को आरंभिक तौर पर जब्त किया है. ये तीनों होटल राजधानी दिल्ली में स्थित बताए गए हैं और इनके मालिकों के तौर पर इस मामले के मुख्य आरोपियों में से एक राकेश वधावन का नाम भी शामिल हैं.

ईडी के आला अधिकारी ने बताया कि जिन होटलों पर जब्ती की कार्रवाई की गई उनके नाम होटल कान्कलेव बुटीक (जो पहले फैब होटल के नाम से जाना जाता था), दूसरे होटल का नाम कान्कलेव कंफर्ट (जो पहले फैब होटल ईस्ट आफ कैलाश दिल्ली के नाम से जाना जाता था),  और तीसरे होटल का नाम होटल कान्कलेव एग्जीक्यूटिव है (जो पहले फैब होटल कालकाजी के नाम से जाना जाता था). इनके मालिक लिब्रा रिलेटर्स, दीवान रिलेटर्स प्राइवेट लिमिटेड राकेश वधावन, रोमी मेहरा आदि बताए गए हैं.

ईडी के मुताबिक इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि पीएमसी बैंक से 6117 करोड का जो लोन गबन हुआ उसका पैसा भी इन संपत्तियों मे लगा था लिहाजा इन तीनों होटलों को जब्त कर लिया गया है.

PMC Bank Scam: ED seized three hotels in Delhi ANN

ध्यान रहे की पीएमसी घोटाले की जांच ईडी ने पिछले साल अक्टूबर 2019 मे शुरू की थी और इस मामले की जांच के दौरान वधावन बंधुओं को गिरफ्तार भी किया गया था अब ईडी इस मामले मे गबन के पैसों की खोज कर रही है और जिन प्रापर्टियों मे पैसा लगे होने के सबूत मिल रहे हैं उनकी जब्ती की कार्रवाई कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.