बिहार चुनाव 2020: शुरू हुआ पोस्टर वार, जदयू ने कहा- पड़ोसी राज्य पर भी भार हैं लालू यादव

0
37

राजधानी पटना के चौक-चौराहे इन दिनों राजनीतिक पोस्टरों से पटे पड़े हैं. राजनीतिक दल कभी खुद की भावनाएं व्यक्त करने के लिए पोस्टरों का इस्तेमाल करते हैं, तो कभी विरोधियों को नीचा दिखाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं. खासकर नीतिश कुमार के जेडीयू और लालू प्रसाद के आरजेडी के बीच ये पोस्टर वार ज्यादा देखने को मिलती है.

पटना के चौक-चौराहों पर लगाया पोस्टर

इसी क्रम में पटना के मुख्य चौक-चौराहों पर लालू परिवार पर कटाक्ष करते फिर एक पोस्टर लगाया है. पोस्टर पर स्लोगन दिया गया है “एक ऐसा परिवार जो बिहार पर भार. ” इसमें लालू प्रसाद को जेल में दिखाया गया है जबकि राबड़ी देवी की तस्वीर के नीचे एमएमसी, तेजस्वी और तेज प्रताप की तस्वीर के नीचे एमएलए और मीसा भारती की तस्वीर के नीचे राज्य सभा सांसद लिखा है.

पोस्टर पर जेडीयू का बयान

इस पोस्टर के संबंध में बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि पोस्टर में जो भी दिखाया गया है वो बिल्कुल सच है. ये परिवार बिहार हीं नहीं पड़ोसी राज्य झारखंड पर भी भार है.

Poster politics intensified in Bihar, Minister Neeraj Kumar said - Lalu Yadav is also a burden on the neighboring state ann

पोस्टर पर आरजेडी का बयान

वहीं, इस संबंध में आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि लालू ने बिहार पर उपकार किया है. जो लोग पोस्टर और आरोप लगा रहे है, उन्होंने बिहार का बंटाधार किया है. वैसे ये पोस्टर किसने लगाया है ये तो उस पोस्टर पर लिखा नहीं मगर चुनाव तक ऐसे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष हमले चुमाव तक दिखते रहेंगें.

पोस्टर पॉलिटिक्स: आरजेडी ने फिर साधा नीतीश पर निशाना, लालू को बताया जनसेवा  का जनक Poster Politics RJD again targets Nitish, tells Lalu the father of  public service - News Nation
बिहार पोल्स 2020: बिहार चुनाव की तैयारी वाले राजद के पोस्टर के क्यों गायब  हुए राबड़ी-लालू? | ET Hindi
1382878 | पोस्टर के जरिये JDU ने तेजस्वी यादव की ''बेरोजगारी हटाओ यात्रा''  पर कसा तंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.