बिहार:कोरोना काल में मास्क नहीं पहना तो गाड़ियां हो जाएंगी जब्त

0
43

कोरोना काल में नियमों की अनदेखी करने वाले बस, ऑटो व टैक्सी में सफर करने वालों के खिलाफ परिवहन विभाग ने विशेष जांच अभियान चलाया। राज्यव्यापी इस अभियान में वाहन मालिक, बस ड्राइवर, कंडक्टर, यात्री समेत लगभग 1125 लोगों पर 9.45 लाख का जुर्माना लगाया गया। परिवहन विभाग ने तय किया है कि अगर किसी वाहन चालक, ड्राइवर ने इसकी अनदेखी की तो उनके वाहन जब्त किए जाएंगे। विभागीय सचिव संजय कुमार अग्रवाल के अनुसार यह अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। 

परिवहन सचिव ने सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को कहा है कि चालक से लेकर मालिक या यात्री तक को मास्क लगाना सुनिश्चित कराएं। उल्लंघन करने वाले वाहन को जब्त करने की कार्रवाई करें। अभियान के दौरान 13 वाहनों को जब्त किया गया।  जिलों से मिली सूचना के अनुसार डीटीओ के स्तर पर ऑटो एवं बस मालिक/ प्रबंधक/ यूनियन के साथ बैठक की जा रही है।
 
परिवहन विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक वाहनों में सफर के दौरान फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। शनिवार को हेलमेट-सीट बेल्ट के साथ विशेष मास्क जांच अभियान चलाया गया। हालांकि अब 70 से 80 प्रतिशत लोग खुद मास्क पहनने लगे हैं। प्रचार-प्रसार के लिए बस एवं ऑटो पर विशेष स्टिकर लगाया गया है। इसके साथ ही रेडियो जिंगल के माध्यम से मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

bihar corona update  bihar lockdown  fine for those not wearing masks  bihar police  bihar news  pat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.