लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के सामने गुरुवार को पेश होंगे पटना के SSP

0
40
  • BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था

पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार(पूर्व में पूर्वी चंपारण के एसपी) और मोतिहारी एएसपी शैशव यादव गुरुवार को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होंगे. बिहार भाजपा के अध्यक्ष और सांसद संजय जायसवाल ने कथित तौर पर उनको लोकसभा की कार्रवाई में शामिल होने से रोकने के लिए और गिरफ्तारी वारंट जारी करने के लिए उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनना का एक प्रस्ताव दिया था.

क्या था पूरा मामला

लोकसभा चुनाव के दौरान हुई एक हिंसक झड़प में नामजद बनाए गए बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल के खिलाफ वारंट जारी होने को लेकर बिहार में राजनीति तेज हो गई है. सत्ता पक्ष इसे विपक्ष की शाजिश बता रहा है वहीं विपक्ष तुरत संजय सवाल की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. गौरतलब है कि लोक सभा चुनाव के दौरान हुई एक हिंसक झड़प के मामले में अभियुक्त बनाए गए संजय जायसवाल की गिरफ्तारी का आदेश मोतिहारी पुलिस ने दिया है. 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन सांसद संजय जायसवाल को घोड़ासहन थाना कांड संख्या 165/19 में अभियुक्त बनाया गया था.पूर्वी चंपारण के एसपी उपेंद्र शर्मा ने सोशल मीडिया एवम न्यूज़ चैनल  पर वायरल एक खबर के बारे में बताया कि मोतीहारी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शैशव यादव ने जायसवाल को गिरफ्तार करने के लिए मामले के जांच अधिकारी को निर्देश देने की खबरे आ रही  थी .

संजय जायसवाल ने 23 अगस्त 2019 को बिहार के डीजीपी को पत्र लिखकर इस कांड में न्याय देने की मांग की थी. सांसद संजय जायसवाल ने खुद को पीड़ित बताते हुए कहा था कि घटना को अंजाम देने वालों ने खुद को बचाने के लिए उन पर झूठा केस दर्ज करवा दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने साफ किया था कि लोकसभा चुनाव 2019 में वो बीजेपी के प्रत्याशी थे  और 12 मई को वोटिंग के दिन शेखौना के लोगों ने फोन कर उन्हें बताया कि बूथ संख्या 162 और 163 पर एक समुदाय विशेष के लोग वोटिंग से रोक रहे हैं और मारपीट कर रहे हैं. संजय जायसवाल ने कहा कि इसकी सूचना हमने तत्काल अधिकारियों और रिटर्निंग ऑफिसर की दी. फिर मैं उस बूथ पर पहुंचा तो देखा कि कई मतदाता घायल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.