IPL 2020 मैच 7: दिल्ली ने दी चेन्नई को मात, 44 रन से हराया

0
57
  • गेम चेंजर ऑफ दी मैच बने पृथ्वी शॉ
  • सुपर स्ट्राइकर बने पृथ्वी शॉ
  • लेट्स क्रैक ईट सिक्स – शेन वॉटसन ( 1 छक्कों के लिए )
  • पावर प्लेयर ऑफ थे मैच -एनरिक नॉर्टजे
  • मैन ऑफ दी मैच – पृथ्वी शॉ
  • पर्पल कैप – रबादा को मिला
  • आज मैच में सिर्फ 3 सिक्स लगा , पृथ्वी शॉ , शिखर धवन और शेन वॉटसन ने एक -एक छक्का लगाया

दिल्ली कैपिटल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया है . यह दिल्ली की लगातार दूसरी जीत है. इसी के साथ दिल्ली प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 3 विकेट पर 175 रन बनाए. दिल्ली के पृथ्वी शॉ ने IPL में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई. पृथ्वी ने 64 रन की पारी खेली.पृथ्वी के अलावा दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने नाबाद 37, शिखर धवन ने 35 और श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर नॉटआउट रहे.चेन्नई के पीयूष चावला को 2 और सैम करन को एक विकेट मिला. वहीं अब चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 176 रनों का लक्ष्य है.

176 रन का पीछा करने चेन्नई की तरफ से शेन वॉटसन और मुरली विजय ने बल्लेबाजी की शुरुआत की वहीं कैगिसो रबाडा ने गेंदबाजी की शुरुआत की. धीमी शुरुआत के बाद चेन्नई को 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर बड़ा झटका लगा. अक्षर पटेल ने शेन वॉटसन को 14 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. वॉटसन को हेटमायर ने बाउंड्री पर लपका.चेन्नई ने 34 रन के स्कोर पर अपने दो बल्लेबाजों को गंवा दिया. छठे ओवर की आखिरी गेंद पर एनरिक नोर्तजे ने मुरली विजय को अपना शिकार बनाया. मुरली ने 15 गेंदों में 10 रन बनाए. 10वें ओवर की पहले गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ रन आउट हो गए. गायकवाड़ 10 गेंदों में 5 रन ही बना सके. इसी के साथ चेन्नई का तीसरा विकेट भी गिर गया.केदार जाधव 26 बनाकर पारी के 16वें ओवर में विकेट दे बैठे. उन्होंने 21 गेंदों पर 3 चौके की मदद से 26 रनों की पारी खेली. लगातार बढ़ रहे दबाव के बीच 18वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डुप्लेसिस विकेट के पीछे पंत को कैच थमा बैठे. उन्होंने 43 रनों की पारी खेली.आखिरी ओवर में चेन्नई को 6 गेंदों पर 49 रनों की जरूरत थी लेकिन चेन्नई की टीम अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रन बना सकी और दो विकेट भी गंवा दिया और मैच भी.

चेन्नई के खिलाफ दूसरी बार 50+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप
दिल्ली के ओपनर बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच 94 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई. यह चेन्नई के खिलाफ दिल्ली की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है. इससे पहले 2008 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बीच 115 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई थी.

इस सीजन में अब तक जडेजा की इकोनॉमी 10 से ज्यादा
चेन्नई के स्पिनर रविंद्र जडेजा के लिए आईपीएल का यह सीजन कुछ खास नहीं जा रहा है. जडेजा ने अब तक तीनों मैच में 10 से ज्यादा इकोनॉमी से रन लुटाए हैं. इस मैच में भी जडेजा ने 4 ओवर में 44 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके.

चेन्नई में एनगिडी की जगह हेजलवुड को मौका, रायडू और ब्रावो फिट नहीं
पिछले मैच में महंगे साबित हुए चेन्नई के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की जगह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को प्लेइंग-11 में जगह दी गई. वहीं चेन्नई के लिए अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं. रायडू हैम स्ट्रिंग की परेशानी की वजह से राजस्थान के खिलाफ पिछला मुकाबला नहीं खेले थे. वहीं ब्रावो इस सीजन के शुरुआती दोनों मैच से बाहर रहे थे.

दिल्ली ने पिछले मैच चोटिल हुए फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की जगह अमित मिश्रा और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की जगह आवेश खान को टीम में शामिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.