महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 20419 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 35000 के पार

0
44

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 20419 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1321176 पहुंच गया है। इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 430 लोगों के मौत के साथ मृतकों का आकड़ा 35191 पहुंच गया है।

महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र के आठ जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1608 नए मामले दर्ज किए गए तथा  इस दौरान महामारी के कारण 29 लोगों की मौत हुई। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने और अधिक लोगों के काम पर लौटने से कोरोना वायरस संक्रमण का दूसरा दौर शुरू होने की आशंका जताई है। उन्होंने लोगों से नियमों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है। 

कोविड-19 हालात पर मराठवाड़ा और नासिक संभाग के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ डिजिटल बैठक में ठाकरे ने ऐसे लोगों के बिना पर्याप्त ऐहतियात के बाहर निकलने पर चिंता व्यक्त की जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिये हैं। ठाकरे ने कहा कि मृत्युदर कम करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोग मास्क पहनने जैसे स्वास्थ्य नियमों का पालन कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का भी निर्देश दिया। ठाकरे ने कहा, ब्रिटेन में, ऐसे रोगियों का घरों में इलाज किया जा रहा है, जिनमें लक्षण दिखाई नहीं दिये हैं। लेकिन प्रतिदिन उनकी जांच की जा रही है। जरुरत पड़ने पर उन्हें अस्पताल भेजा जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम ऐसे रोगियों को घरों में पृथक रहने की अनुमति दे रहे हैं, लेकिन वे बाहर निकलकर दूसरों को भी संक्रमित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, इससे (कोरोना वायरस संक्रमण) का दूसरा दौर शुरू होने का खतरा है क्योंकि अब और अधिक लोग काम के लिये बाहर निकल रहे हैं। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के घर बैठे ही संक्रमित होने का भी खतरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.