BJP नेता उमा भारती कोरोना पॉजिटिव, वंदे मातरम कुंज में खुद को किया क्वॉरंटीन

0
35

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता उमा भारती कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उमा भारती ने ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच वंदे मातरम कुंज में खुद को क्वॉरंटीन कर लिया है. उन्होंनेट्वीट करके यह जानकारी दी है.

ट्वीट में उमा भारती ने लिखा, ‘मैं आपकी जानकारी मै यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया क्योंकि मुझे 3 दिन से हल्का बुखार था. मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टेंस का पालन किया फिर भी मैं अभी कोरोना पोजिटिव निकली हूं.’

उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा, “मैं अभी हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच वंदे मातरम् कुंज में क्वॉरंटीन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है. 4 दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी और स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी. मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़े या उन्हें जानकारी हो जाए उन सबसे मेरी अपील है की वो अपनी कोरोना टेस्ट करवाये एवं सावधानी बरते.”

उमा भारती की MP की राजनीति में वापसी की तैयारी
मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की राज्य की सियासत में वापसी के आसार बनने लगे हैं. लंबे अरसे बाद उनकी एक बार फि र राज्य में सक्रियता बढ़ी है, साथ में भाजपा के चुनावी मंच पर भी नजर आने लगी हैं. राज्य में अब 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं और भाजपा की कोशिश है कि इन उप-चुनाव में ज्यादा से ज्यादा स्थानों पर जीत दर्ज की जाए और इसके लिए वह हर रणनीति पर काम कर रही है. उसी क्रम में भाजपा ने अब पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की राज्य में सियासी हैसियत का लाभ उठाने की दिशा में कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है.

उमा भारती की अगुवाई में भाजपा ने 2003 में हुए विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी और वह मुख्यमंत्री भी बनी थी मगर हुगली विवाद के चलते उन्हें अपने पद से इस्तीफो देना पड़ा था. उसके बाद उमा भारती ने अलग पार्टी बनाई और उनकी प्रदेश की सियासत से दूरी बढ़ती गई. उमा भारती की भाजपा में वापसी हुई मगर राज्य की सियासत से उनका दखल लगातार कम होता गया और उन्हें भाजपा ने उत्तर प्रदेश से विधानसभा और लोकसभा का चुनाव लड़ाया और उनमें उन्होंने जीत भी दर्ज की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.