Bihar Elections 2020: लालू के करीबी इलियास हुसैन के पुत्र फिरोज JDU में शामिल

0
42

पूर्व पथ निर्माण मंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खास सिपहसालार रहे इलियास हुसैन के पुत्र फिरोज हुसैन ने सोमवार को जदयू का दामन थाम लिया। जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर पार्टी प्रदेश कार्यालय में फिरोज हुसैन के कई समर्थक भी जदयू में शामिल हुए।

इस मौके पर फिरौज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों से प्रभावित होकर वे जदयू में शामिल हुए हैं। चुनाव लड़ने अथवा टिकट की चाह में जदयू की सदस्यता ग्रहण नहीं की है। गौरतलब हो कि इलियास हुसैन की पुत्री डॉ. आसमा परवीन पहले से ही जदयू में हैं। 

बेटे चेतन संग लवली आनंद ने ली राजद की सदस्यता
पूर्व सांसद लवली आनंद ने सोमवार को आनन-फानन में राजद की सदस्यता ग्रहण की। वे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मिलने राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची थीं। वहीं तेजस्वी यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। उनके बेटे चेतन आनंद ने भी राजद का दामन थामा। इसे चुनावी सीजन में राजपूत वोटरों को रिझाने के लिए राजद का बड़ा दांव माना जा रहा है। राजद में शामिल होते ही लवली आनंद ने जदयू नेतृत्व पर सीधा हमला बोला।

पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद लोकसभा सदस्य रह चुकी हैं। लवली आनंद 1994 के उपचुनाव में अपने पति की नवगठित बिहार पीपुल्स पार्टी से वैशाली सीट से जीतकर लोकसभा पहुंची थीं। फिर वो बाढ़ और नबीनगर से एक-एक बार विधायक भी रहीं। पिछला विधानसभा चुनाव उन्होंने हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के टिकट पर शिवहर सीट से लड़ा था और महज 461 वोटों के मामूली अंतर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.