ड्रग्स केस: रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर HC ने फैसला सुरक्षित रखा

0
137

 ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. जस्टिस ने कहा कि जल्द फैसला देने की कोशिश करेंगे. इससे पहले एनसीबी और रिया के वकील ने काफी देर तक दलीलें रखी.

इससे पहले एनसीबी ने सोमवार को अदालत में पेश हलफनामे में कहा कि रिया और शौविक ”नामचीन हस्तियों और ड्रग्स पैडलर से जुड़े मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं.” एनसीबी ने कहा कि दोनों ने ड्रग्स की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया और वित्तीय मदद पहुंचाई.

हलफनामे में कहा गया है कि इसीलिये एजेंसी ने उनके खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की कठोर धारा 27ए के तहत मामला दर्ज किया है.

ड्रग्स केस में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत समेत कई अन्य से पूछताछ हो चुकी है. अब तक करीब 20 लोगों को इस केस में गिरफ्तार किया गया है.

रिया चक्रवर्ती को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले एनसीबी ने उनसे तीन दिनों तक पूछताछ की थी. रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

रिया 22 दिनों से सलाखों के पीछे हैं. रिया अब तक कई बार बेल की याचिका दाखिल कर चुकी हैं. लेकिन हर बार कोर्ट ने उनकी बेल याचिका खारिज की है.

NCB नहीं चाहती रिया-शोविक को बेल मिले

वहीं एनसीबी नहीं चाहती कि रिया और शोविक दोनों जेल से बाहर आए. एनसीबी ने तय किया है कि वो रिया की बेल का विरोध करेगी. एनसीबी ने अदालत में कई गंभीर तर्क दिए हैं. एनसीबी का कहना है कि अगर रिया-शोविक जेल से बाहर आएंगे तो जांच प्रभावित होगी. एनसीबी ने रिया को ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा बताया है. अब देखना होगा कि रिया की बेल की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट क्या फैसला सुनाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.