Bihar elections 2020: चिराग की अमित शाह से नहीं हो पाई मुलाकात, NDA के आला नेता दिल्ली में, सीटों का ऐलान जल्द

0
49

एनडीए में सीट शेयरिंग का मामला जल्द ही सुलझ सकता है और कभी भी सीटों की संख्या का औपचारिक ऐलान हो सकता है। हालांकि गठबंधन को बरकरार रखने के लिए लोजपा प्रमुख चिराग पासवान और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच प्रस्तावित बैठक मंगलवार को नहीं हो सकी। वहीं बुधवार को बिहार भाजपा के कई आला नेता दिल्ली जा रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि एनडीए के सभी घटक दल के नेता दिल्ली में ही मिल-बैठकर सीटों का औपचारिक ऐलान करेंगे।

बता दें कि सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान ने मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर बातें हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की ओर से लोजपा को 27 विधानसभा और दो विधान परिषद का ऑफर दिया गया है।

गौरतलब हो कि एनडीए के घटक दल लोजपा की ओर से पिछले कई दिनों से लगातार जदयू के खिलाफ बयान आ रहा है। जदयू की ओर से भी चिराग पासवान को काउंटर किया गया। लोजपा ने यह भी कहा था कि कि वह विधानसभा की 143 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रहा है। इन सभी बातों को लेकर एनडीए में एक असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

वहीं भाजपा नेताओं के अनुसार उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, संगठन महामंत्री नागेन्द्र बुधवार को दिल्ली जाएंगे। जबकि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और बिहार भाजपा चुनाव संचालन समिति के संयोजक नित्यानंद राय और बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। भाजपा नेताओं के दिल्ली दौरा में न केवल सीटों का औपचारिक ऐलान होगा, बल्कि किन-किन सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी, इस पर भी मंथन होगा। वहीं सूत्रों के अनुसार जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी बुधवार को दिल्ली जा रहे हैं। एनडीए के आलानेताओं की दिल्ली में मौजूदगी को देखते हुए यह माना जा रहा है कि सीटों का औपचारिक ऐलान कभी भी हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.