बिहार चुनाव 2020:अगर RLSP-BSP गठबंधन को जनता मौका देगी तो उपेन्द्र कुशवाहा होंगे मुख्यमंत्री :मायावती

0
32

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में खाली हुईं विधानसभा और लोकसभा की सीटों पर उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में खाली आठ में से सात सीटों पर बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी. वहीं बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी उतरने की बीएसपी प्रमुख मायावती ने तैयारी की है.

बिहार चुनाव को लेकर मायावती ने कहा कि जनता को सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय के सुखद परिवर्तन की जरूरत है. इसके मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने उपेंद्र की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के साथ गठबंधन किया है. बीएसपी मुखिया ने कहा कि बिहार की जनता का आशीर्वाद इस गठबंधन को मिलता है तो उपेंद्र कुशवाहा ही बिहार के नए मुख्यमंत्री बनेंगे.

“5 साल ये कुंभकर्ण की नींद सोते रहे”
बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद मायावती ने केंद्र और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद केंद्र और बिहार सरकार ने योजनाओं की घोषणाएं शुरू कर दी हैं. पांच साल ये कुंभकर्ण की नींद सोते रहे, लेकिन जैसे ही चुनाव नजदीक आया तो घोषणाओं की झड़ी इन्होंने लगा दी.

बता दें, उत्तर प्रदेश की 8 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे. निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को बैठक के बाद आठ में से सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव का कार्यक्रम तय कर दिया है. रामपुर की स्वार सीट पर उपचुनाव फिलहाल नहीं होगा.

यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला की तरफ से 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर संबंधित जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. कोरोना महामारी की वजह से कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराते हुए उपचुनाव कराए जाएंगे. इसके साथ ही सभी जिलों में किसी भी प्रकार के ट्रांसफर, पोस्टिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.