बिहार के महागठबंधन में पहली दरार:जिस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों के फॉर्मूले का ऐलान हुआ, उसी से उठकर चले गए VIP के नेता

0
78

बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों के लिए महागठबंधन में सीटों का फॉर्मूला तय हो गया है। अब तक 150 से ज्यादा सीटों पर लड़ने का दावा कर रही राजद के तेवर सहयोगियों की नाराजगी के बाद नरम पड़े हैं। वह 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के हिस्से में 70 सीटें आई हैं। पर, सीटों के ऐलान के साथ ही गठबंधन में दरार पड़ गई। फॉर्मूले से नाखुश वीआईपी के नेता मुकेश सहनी ने कहा कि हमारी पीठ पर छुरा भोंका गया। उन्होंने कहा कि हम गठबंधन से बाहर हो रहे हैं।

ये है महागठबंधन की सीटों का फॉर्मूला
राजद:144, मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी और जेएमएम को भी राजद अपने हिस्से की सीट देगा
कांग्रेस: 70, बाई इलेक्शन लोकसभा वाल्मीकिनगर
सीपीआई माले: 19
सीपीआई: 6
सीपीएम: 4

कुल सीटें: 243

भाई की तबीयत बिगड़ने के एक घंटे बाद तेजस्वी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • भाई तेज प्रताप की तबीयत बिगड़ने के बाद तेजस्वी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारे कुछ साथियों को एनडीए को हराने के लिए कुर्बानी देनी पड़ी है। हम उनकी कुर्बानी की रक्षा करेंगे।
  • तेजस्वी ने कहा- महागठबंधन में शामिल दलों ने मेरे नेतृत्व पर विश्वास किया है। मैं सभी के विश्वास पर खरा उतरूंगा। उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार आईसीयू में है। नीतीश सरकार गरीबी भुखमरी को हटा नहीं पाई। गरीबों पर लाठी चलवाई है।
  • तेजस्वी ने कहा- हम ठेठ बिहारी हैं। जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। हमारा डीएनए पूरी तरह शुद्ध है। हम बिहार को शुद्ध जल की तरह बढ़िया विकल्प देंगे। हम पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख स्थाई और सरकारी नौकरी देंगे। नौकरी के लिए आवेदन भरने की फीस भी नहीं लगेगी।

प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान वीआईपी का हंगामा
तेजस्वी के सीट बंटवारे की घोषणा करते ही वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी के समर्थक तेजस्वी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। सहनी ने प्रेस कॉफ्रेंस में ही कहा कि हम 25 सीट और उप-मुख्यमंत्री का पद दिए जाने की मांग के साथ गठबंधन में शामिल हुए थे, लेकिन हमारी पीठ में छुरा भोंका गया है। इसके बाद सहनी वहां से उठकर चले गए। इस दौरान सहनी के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.