Bihar Election 2020: दिग्विजय सिंह की बेटी शूटर श्रेयसी सिंह BJP में शामिल

0
45

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी और इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गईं. राजधानी में स्थित बीजेपी के मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में अर्जुन अवार्ड विजेता खिलाड़ी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर बिहार बीजेपी नेता संजय मयूख भी मौजूद रहे. बता दें कि श्रेयसी सिंह के पिता दिवंगत दिग्विजय सिंह जेडीयू नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार  के करीबी रहे हैं. उनकी मृत्यु के बाद बांका लोकसभा सीट से उनकी पत्नी पुतुल कुमारी बीजेपी की सांसद भी बनी. हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू उम्मीदवार के खिलाफ बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरने की वजह से बीजेपी ने पुतुल कुमारी को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था.

पूर्व बीजेपी सांसद पुतुल कुमारी की बेटी श्रेयसी सिंह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में मां के लिए प्रचार किया था. उनकी सभाओं और रोड-शो में जुटने वाली भीड़ के बाद से ही सियासी जानकार इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के राजनीति में आने की अटकलें लगा रहे थे. पिछले दिनों श्रेयसी सिंह के राजद में शामिल होने की खबरें आई थीं. बताया जा रहा था कि वह राजद के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. लेकिन आज श्रेयसी के बीजेपी में शामिल होने के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया. माना जा रहा है कि श्रेयसी सिंह बांका के अमरपुर सीट या फिर जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह ने भारत की तरफ से खेलते हुए निशानेबाजी की स्पर्धा में अनेक मेडल जीते हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग की प्रतियोगिताओं में उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व भी किया है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में श्रेयसी ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.