बिहार चुनाव2020: RJD ने घोषित किए उम्मीदवार, कई नेता पुत्रों समेत इन नेताओं को दिया टिकट

0
76

 बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. लंबी जद्दोजहद के बाद अब राजद ने अपना पिटारा खोला है. आज सुबह से ही राबड़ी आवास में गहमागहमी है.

आज जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है उनमें जहानाबाद से सुदय यादव, सावित्री देवी चकाई से, शेखपुरा से विजय सम्राट, शाहपुर से राहुल तिवारी (शिवानन्द तिवारी के बेटे), जगदीशपुर से रामविशुन सिंह, नोखा से अनिता देवी, रामगढ़ से सुधाकर (जगदानंद सिंह के बेटे), जमुई से विजय प्रकाश, मखदुमपुर से सूबेदार दास बेलहर से रामदेव यादव, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ आरजेडी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

बोधगया से सर्वजीत कुमार, नवीनगर से डब्लू सिंह, बेला से सुरेंद्र यादव को टिकट दिया है, जबकि नवादा से राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को टिकट दिये जाने की खबर है.

वहीं झाझा से राजेन्द्र यादव,ओबरा विधानसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह के बेटे लड़ेंगे चुनाव, गोह विधानसभा सीट से भीम सिंह को टिकट दिया गया है.

RJD 144 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बता दें कि पिछले सप्ताह ही महागठबंधन में सीटों की स्थिति साफ हो गयी है. शनिवार को पटना के होटल मौर्य आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि सीपीएम को 4 सीट, CPI को 6 सीट, CPI-ML को 19 सीट, कांग्रेस को 70 विधानसभा और एक लोकसभा सीट दी गई है. ऐसे में RJD के पास 144 सीट बचती है जिसमें वीआईपी और जेएमएम को हिस्सा मिलेगा. हालांकि वीआईपी ने इसके बाद महागठबंधन से अलग होने का एलान कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.