Sushant Case सनसनीखेज खुलासा : AIIMS के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने इंटरव्यू ऑडियो में माना- यह सुसाइड नहीं हत्या है

0
486

सुशांत सिंह मामले में अब एक नया मोड़ आया है, वो भी तब जब एम्स के डॉक्टरों ने कहा है कि यह यह एक आत्महत्या का मामला है हत्या का नहीं। एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता का republic tv के पत्रकार प्रकाश सिंह को दिया इंटरव्यू का टेप जिसमें वह मान रहे हैं कि सुशांत की हत्या हुई थी। यह ऑडियो टेप तब का है जब उन्होंने सुशांत की फोटो देखी थी लेकिन जब जांच हुई तो उन्होंने इसे आत्महत्या माना। ऐसे में लगातार हो रहे विरोधाभास की वजह केस और उलझता जा रहा है। हालांकि डॉ. सुधीर गुप्ता का यह बयान उस समय का है जब वो जांच के लिए गए भी नहीं थे। सुधीर गुप्ता उसी टीम के हेड हैं जिन्होंने सुशांत केस की फॉरेंसिंक रिपोर्ट सौंपी थी।

वहीं इस पैनल की रिपोर्ट के बाद, सुशांत का परिवार खुश नहीं है और उसने सीबीआई से आग्रह किया है कि डॉक्टरों का एक नया पैनल इस पूरे मामले को देखे। पैनल ने सीबीआई को फॉरेंसिक रिपोर्ट सौंप दी है अब देखना होगा कि सीबीआई आगे क्या कार्रवाई करती है।

जांच है जारी
हालांकि सीबीआई ने इस पूरे मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है और कहा है कि अभी जांच रूकी नहीं है और  जांच जारी है।  सीबीआई की एसआईटी टीम लगातार मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। एम्स की रिपोर्ट के अलावा सीबीआई की टीम साइंटेफिक रिपोर्ट के अलावा तीन रिपोर्ट्स के आधार पर जांच कर रही है जिसमें एम्स के साथ साथ सीफएसएल रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट शामिल हैं। ये तीनों रिपोर्ट आत्महत्या की तरफ ही इशारा कर रही हैं। सीबीआई आत्महत्या के लिए उकसाने के एंगल से भी जांच कर रही है।

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता का ऑडियो इंटरव्यू
  • डॉक्टर गुप्ता ने ऑडियो में माना यह आत्महत्या नहीं हत्या का मामला है
  • सुशांत सिंह के परिजन एम्स के पैनल की रिपोर्ट से नहीं हैं खुश

सुशांत के परिवार की मांग
सुशांत का परिवार का कहना है कि वो एम्स के पैनल की जांच पर विश्वास नहीं करते हैं। अब देखना होगा कि सीबीआई सुशांत के परिवार के आग्रह को मानता है कि नहीं। वहीं मुंबई पुलिस का कहना है कि सीबीआई भी वहीं कह रही है जो हमारी जांच में सामने आया था। इससे पहले सुशांत के परिवार ने बिहार पुलिस औऱ मुंबई पुलिस की जांच में भी विश्वास नहीं दिखाया था और कहा था कि इसकी जांच सीबीआई करे।  सीबीआई भी जानती है कि आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सजा बहुत मुश्किल से मानते हैं। सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि वो मीडिया या परिवार के दवाब में कोई भी निर्णय नहीं लिया जाएगा बल्कि वो साइंटिफिक सबूतों के आधार पर जांच करेगी।

सुनंदा पुष्कर केस की कर चुके हैं जांच, अब सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट  खंगालेंगे डॉ सुधीर गुप्ता - Dr sudhir gupta profile aiims forensic  department head sunanda pushkar ...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.