बिहार चुनाव 2020: BJP ने लगभग फाइनल कर ली उम्मीदवारों की लिस्ट, किसी भी मंत्री का नहीं कटा है टिकट,सहनी NDA में ?

0
133

 बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में डील फाइनल हो गई है. कल देर रात दिल्ली से पटना लौटे बीजेपी के नेता आज सीट बंटवारे और उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे. पार्टी से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी की भी बीजेपी की बात बन गई है और बीजेपी अपने कोटे से उनकी पार्टी को सीटें देगी. आज पटना में बीजेपी-जेडीयू एक साथ साझा प्रेस वार्ता कर इसका एलान कर सकता है.बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए बीजेपी आज अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान करेगा. सोमवार की देर रात नई दिल्ली से पटना पहुंचे पार्टी के नेताओं ने इस बात के संकेत दे दिए हैं. दरअसल पहले फेज के नामांकन के लिए अब आज मिलाकर सिर्फ तीन दिन बाकि हैं ऐसे में पार्टी के नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है खास कर उन इलाकों से जहां पार्टी इस बार नए चेहरो को आजमाना चाह रही है.

बीजेपी से जो जानकारी निकल कर आ रही है उसके मुताबिक इस बार के चुनाव में पार्टी ने कई बड़े नेताओं के टिकट काटे हैं तो कुछ जगहों पर उसे जेडीयू के साथ भी सीटों को लेकर समझौता करना पड़ा है.सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक टिकट कटने वालों की लिस्ट में राजेंद्र सिंह और प्रेम रंजन पटेल जैसे बड़े का नाम शामिल हैं, जिनकी चर्चा थी कि पार्टी इन्हें फिर से मौका दे सकती है. पार्टी ने अपने मंत्रियों के टिकट को कायम रखा है लेकिन विधायकों की छंटनी भी की है.

सूत्रों के मुताबिक बिहार चुनाव में बीजेपी किसी वर्तमान सांसद, विधायक या मंत्री के बच्चों को टिकट नहीं देगी. इस बार के चुनाव में पार्टी ने कार्यकर्ताओ को तरजीह दी है. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पार्टी के 4 से 5 वर्तमान विधायकों के टिकट भी कट सकते हैं. पटना में आज बीजेपी की पहली सूची जारी होनी है.

सूत्रों के मुताबिक  निखिल मंडल होंगे मधेपुरा से जेडीयू उम्मीदवार, आलम नगर से नरेंद्र नारायण यादव, महेश्वर यादव — गायघाट, विजेंद्र यादव— सुपौल  पूनम यादव — ख़गड़ियाचंद्रिका राय — परसा  आसमाँ परवीन — महुआ  ख़ुर्शीद आलम — सिकटा  वाल्मीकीनगर — रिंकु सिंह  माँझी —- गौतम सिंह  लेसी सिंह — धमदाहा सुनीता सिंह चौहान — बेलसंड से होंगे जेडीयू के उम्मीदवार ,महेश्वर हज़ारी — कल्याणपुर, रमेश ऋषिदेव — सिंहेश्वर, मदन सहनी — बहादुरपुर से जेडीयू के उम्मीदवार होंगे.

बीजेपी ने बिहार चुनाव में किसी भी मंत्री का टिकट नहीं काटा है. राणा रणधीर सिंह मधुबन, प्रेम कुमार गया, प्रमोद कुमार मोतिहारी, विजय सिन्हा लखीसराय . कृष्ण कुमार ऋषि बनमनखी , ब्रजकिशोर बिंद चैनपुर , नंदकिशोर यादव पटना साहिब , रामनारायण मंडल बांका से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. बिहार की प्राणपुर सीट से विनोद सिंह की पत्नी बीजेपी की उम्मीदवार होंगी. बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह के बीमार होने के कारण पत्नी को इस बार टिकट मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.