बिहार चुनाव 2020: भाजपा के 4 बड़े नेताओं को लोजपा ने दिया टिकट,29 प्रत्याशियों की सूची जारी

0
37

लोजपा ने बुधवार को अपने 29 प्रत्याशियों की सूची जारी की।  इनमें चार भाजपा के बड़े नेता शामिल हैं। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे राजेंद्र सिंह, नोखा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, पालीगंज की पूर्व विधायक डॉ. ऊषा विद्यार्थी और झाझा विधायक डॉ. रवींद्र यादव शामिल हैं। 

लोजपा ने शेखपुरा से इमाम मजाली, डुमरांव से अखिलेश कुमार सिंह, करगहर से राकेश कुमार सिंह, बेलहर से कुमारी अर्चना, सिकंदरा से रविशंकर पासवान, चेनारी से शेखर पासवान, दिनारा से राजेंद्र सिंह, पालीगंज से ऊषा विद्यार्थी, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, झाझा से डॉ. रवींद्र यादव, तारापुर से मीना देवी, कुटुम्बा से सुरुण पासवान, बरबीघा से मधुकर कुमार, अमरपुर से मृणाल शेखर, चकाई से संजय कुमार मंडल, संदेश से श्वेता सिंह, बाराचट्टी से रेणुका देवी, गोविंदपुर से रणजीत यादव, नवादा से शशिभूषण कुमार, मोकामा से सुरेश कुमार निषाद को टिकट दिया है। सूर्यगढ़ा से रविशंकर प्रसाद सिंह, मसौढ़ी से परशुराम कुमार, रफीगंज से मनोज सिंह, नोखा से कृष्ण कबीर, जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशवाहा, कुर्था से भुनेश्वर पाठक, बेलागंज से रामाश्रय शर्मा, राजपुर से निर्भय कुमार निराला, अतरी से अरविंद कुमार सिंह और नोखा से कृष्ण कबीर प्रत्याशी बनाए गए हैं।

इधर लोजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रिंसराज की मौजूदगी में भाजपा महिला मोर्चा की सदस्य इंदू कश्यप भी पार्टी में शामिल हुई। इस मौके पर पूर्व सांसद सूरजभान सिंह, शाहनवाज अहमद कैफी, श्रवण कुमार अग्रवाल, कृष्णा सिंह कल्लू आदि मौजूद थे। 

पीएम की तस्वीर लगायी तो भाजपा करेगी मुकदमा
एनडीए की साझी प्रेस कांफ्रेंस में मंगलवार को भाजपा ने साफ तौर पर कह दिया था कि एनडीए में केवल चार ही दल हैं और वे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसपर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि प्रधानमंत्री देश के हैं और वे हमारे नेता भी हैं। लोजपा के इस बयान के बाद भाजपा ने बुधवार को एक बार फिर लोजपा को चेताया है कि पीएम हमारे दल के नेता तो हैं हीं, हमारे स्टार प्रचारक भी हैं। इसलिए एनडीए को छोड़ कोई भी दल अगर पीएम की तस्वीर का इस्तेमाल करता है तो भाजपा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी। 

पीएम पर किसी एक दल का हक नहीं : लोजपा
एनडीए के घटक दल के अलावा किसी और दल की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने की मनाही पर लोजपा ने ऐतराज जताया है। प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री पर किसी एक दल का हक नहीं है। हम उनकी तस्वीर और उनके कामों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किसी दल एक दल का हक नहीं है। चुनाव आयोग के समक्ष अगर कोई शिकायत करता है तो आयोग का जो निर्णय आएगा उस पर अनुपालन होगा। लोजपा का कहना है कि हमारा वेचारिक मतभेद जदयू से है। भाजपा के साथ केंद्र में हमारा मजबूत गठबंधन है। चुनाव के बाद भी यह गठबंधन बना रहेगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के रोल मॉडल हैं। वे विकास के मॉडल हैं। उनके विचारों को हम देश और दुनिया में ले जाएंगे। 

पहले दल के नेता तब देश के पीएम : भाजपा
प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाने के बयान पर लोजपा का नाम लिए बगैर बिहार भाजपा ने उसे चेतावनी दी है। बुधवार को एनडीए में वीआईपी की विधिवत इंट्री के मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले भाजपा के नेता हैं तब वे देश के पीएम हैं। साथ ही, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों में सबसे पहले नंबर पर प्रधानमंत्री ही हैं। भाजपा के दोनों नेता ने कहा कि ऐसे में एनडीए के चारों घटक दलों यानी भाजपा, जदयू, हम व वीआईपी को छोड़ कोई भी हमारे स्टार प्रचारक की तस्वीर का उपयोग चुनाव में नहीं कर सकता है। अगर एनडीए से हटकर किसी और दल ने पीएम की तस्वीर का उपयोग किया तो पार्टी मुकदमा भी कर सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.