Drugs Case: जानिए वो 5 शर्तें जिनपर रिया चक्रवर्ती को मिली है जमानत

0
79

लगभग एक महीने तक जेल में रहने के बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स मामले में जमानत मिल गई है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए रिया को जमानत दी. वहीं, रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित परिहार, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत याचिका खारिज कर दी है. यहां हम आपको पांच ऐसी शर्तें बता रहे हैं, जिनकी वजह से उन्हें जमानत मिली.

ये हैं पांच वजह

  1. पासपोर्ट जमाः रिया चक्रवर्ती को अपना पासपोर्ट कोर्ट को जमा करना होगा और देश के बाहर सफर करने से पहले रिया को अदालत से इजाजत लेनी होगी.
  2. पुलिस में हाजिरीः रिया चक्रवर्ती को 10 दिन तक मुंबई पुलिस को रिपोर्ट करना होगा और NCB जब भी रिया को बुलाएगी तो हाजिर होना होगा.
  3. जमानती बॉन्डः जमानत के लिए रिया को एक लाख रुपए का बॉन्ड भरना होगा. निजी मुचलके पर रिया को जमानत दी गई.
  4. देश से बाहर नहींः रिया चक्रवर्ती मामला चलने तक देश से बाहर जाने की मनाही होगी.
  5. अन्य गवाहों से मुलाकात नहींः इसके अलावा रिया को अन्य गवाहों से मुलाकात नहीं करनी होगी.

एनसीबी का बयान
रिया चक्रवर्ती की जमानत पर बात करते हुए एनसीबी ने कहा है कि उन्हे अभी कर ऑर्डर की कॉपी नहीं मिली है. एनसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है- “हमें अबतक ऑर्डर कॉपी नहीं मिली है. ऑर्डर कॉपी मिलने के बाद हम उसे स्टडी करेंगे. साथ ही किस बिना पर बेल दिया गया इसका भी अध्ययन किया जाएगा. फिर अपने लीगल टीम से चर्चा करने के बाद इसपर फैसला लिया जाएगा कि आगे अपील करनी है या नहीं.

कोर्ट की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरु हुई और कोर्ट ने तुरन्त फैसला सुना दिया. जस्टिस सारंग वी. कोतवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फैसला सुनाया. इससे पहले 29 सितंबर को इस मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. वहीं मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शोविक, सैमुएल, दीपेश, बासित परिहार और जैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.