पटना: दिवंगत पति का शव देख दहाड़ मार रोने लगीं रामविलास पासवान की पहली पत्नी, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भारी भीड़

0
445

दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की तादाद में लोग उनके आवास पहुंचे. इस क्रम में जदयू नेता आरसीपी सिंह और  एमएलसी संजीव सिंह, राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दकी, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा भी पहुंचे. इनके अलावा हाजीपुर से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. पासवान की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए पंजाब से भी कई लोग आए.  वहीं सुबह-सुबह रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी देवी भी अपने गांव से अंतिम दर्शन को पटना स्थित आवास पहुंचीं. आंसुओं से भरी आंखों के साथ जैसे ही वह पहुंची तो शव देखकर दहाड़ मार रोने लगीं. इस मौके पर चिराग पासवान सहित परिवार के तमाम लोगों मौजूद थे. दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार आज राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. पटना के दीघा के जनार्दन घाट पर अंतिम विदाई दी जाएगी. स्वर्गीय पासवान के पुत्र और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान उन्हें मुखाग्नि देंगे. सुबह 8 बजे से स्वर्गीय पासवान के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए उनके बोरिंग रोड एसके पुरी स्थित आवास पर रखा गया . शवयात्रा उनके कृष्णा पुरी आवास से दिन के साढ़े 11 बजे जनार्दन घाट के लिए निकलेगी. लेकिन भीड़ को देख लगता नही की तय समय पर कार्यक्रम शुरू हो पाएगा . राजकीय सम्मान के साथ दोपहर डेढ़ बजे उनकी अंत्येष्टि होना तय किया गया है .

पटना पहुंचा रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ शाम चार  बजे होगा अंतिम संस्कार | biharnews24.com | Bihar News | Bihar News in Hindi  Today | Bihar Latest News

बता दें कि राजकुमारी की शादी महज 13 साल की उम्र में रामविलास पासवान से हुई थी. रामविलास उस समय 14 साल के थे. 1967 में एमएलए बनने के बाद राजकुमारी देवी, रामविलास पासवान के साथ आर ब्लॉक स्थित एमएलए फ्लैट में रहीं.  फिर रामविलास पासवान एमपी बन गए. सालों तक सबकुछ ठीक रहा, लेकिन फिर सब बदल गया. उनकी बेटी आशा पासवान 7 साल की थीं तभी से रामविलास पासवान ने इस परिवार से नाता तोड़ लिया था.

गौरतलब है कि रामविलास पासवान की पहली शादी 1960 में खगड़िया की ही रहने वाली राजकुमारी देवी से हुई थी. इसके बाद1981 में राजकुमारी देवी को तलाक देने की बात उन्होंने खुद कही थी. इसके बाद 1983 में पासवान ने रीना शर्मा से दूसरा विवाह किया.  जिनसे उन्हें एक बेटा और एक बेटी हैं. बेटा चिराग पासवान लोजपा के अध्यक्ष हैं और जमुई से सांसद हैं.

वहीं. राजकुमारी देवी खगड़िया के शहरबन्नी गांव में ही रहती हैं. जब से उन्हें पासवान के निधन की जानकारी मिली है लगातार गमगीन हैं. उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.  बता दें कि रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया था.
दरअसल बीते कुछ महीनों से रामविलास पासवान की सेहत में लगातार गिरावट आ रही थी और दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में उनके दिल का ऑपरेशन 3 अक्टूबर को देर रात किया गया था. वह 24 अगस्त के बाद से ही लगातार परेशानी में थे और पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.