Bihar Election2020: LJP प्रत्याशी रानी कुमारी का नामांकन किया गया रद्द, पहले चरण में कुल 328 नामांकन हुए हैं रद्द

    0
    149

    राज्य में प्रथम चरण की 71 सीटों के लिए कुल 1876 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था जिसमें से 328 लोगों का पर्चा त्रुटियों के कारण या अपूर्ण होने के कारण रद्द कर दिया गया है.

    बिहार के जहानाबाद के मखदुमपुर विधानसभा सीट से लोजपा उम्मीदवार रानी कुमारी का नामांकन जांच के बाद पर्चा भरने में त्रुटि होने के कारण रद्द कर दिया गया. नामांकन रद्द होने पर शुक्रवार को घण्टों हाई वोल्टेज ड्रामा चला. रानी कुमारी के समर्थक इसे साजिश करार देते हुए काफी देर तक हंगामा करते रहे. कार्यकर्ता मखदुमपुर के निर्वाची पदाधिकारी पर भेदभाव का आरोप लगा अपनी गलती मानने को तैयार नहीं थे.

    आखिरकार रानी कुमारी ने डीएम नवीन कुमार को अपनी त्रुटि सुधारने को लेकर आवेदन दिया, जिसे डीएम ने निर्वाची पदाधिकारी को अग्रसारित कर दिया. बता दें कि जहानाबाद के तीनों विधानसभा क्षेत्र से कुल 61 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया था. लेकिन अधूरा फॉर्म भरने के कारण 24 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

    मिली जानकारी अनुसार जहानाबाद से आठ, घोसी से सात और मखदुमपुर से नौ प्रत्याशियों का नामांकन रद्द किया गया है. नामांकन वापसी की तिथि 12 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है. बता दें कि जहानाबाद विधानसभा से राकेश कुमार, बालेश्वर सिंह, राकेश कुमार, अरुण कुमार, अरबिंद कुमार पांडेय, मिता देवी, गुड़िया देवी, संजय यादव का नामांकन रद्द किया गया है.

    वहीं घोसी विधानसभा से धर्मवीर पांडेय, राजकिशोर बिद, अनिल कुमार वर्मा, रामभवन सिंह, रविश भारती, प्रवीण कुमार, भैरव प्रसाद सिंह का नामांकन रद्द किया गया है. इधर, मखदुमपुर विधानसभा से लोजपा प्रत्याशी रानी कुमारी, धर्मेन्द्र पासवान, बबलू रविदास, धर्मराज पासवान तथा जयराम पासवान का नामाकन रद्द कर दिया गया है.

    राज्य में प्रथम चरण की 71 सीटों के लिए कुल 1876 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था जिसमें से 328 लोगों का पर्चा त्रुटियों के कारण या अपूर्ण होने के कारण रद्द कर दिया गया है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.