IPL 2020 मैच 25: धोनी की सेना पर भारी विराट ब्रिगेड, RCB ने CSK को 37 रनों से हराया

0
43

विराट बने मैन ऑफ दी मैच

आईपीएल के 13वें सीजन के 25वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 37 रन से हरा दिया। दुबई में खेले गए मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 170 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में चेन्नई 8 विकेट गंवाकर 132 रन ही बना सकी। चेन्नई के खिलाफ आरसीबी की यह रन के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2010 में चेन्नई को 36 रन से हराया था। इससे पहले कोहली ने नाबाद 90 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसके दम पर उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 170 रनों का टारगेट दिया था।

प्लेऑफ में पहुंचने की है चुनौती
सात मैच में पांचवीं हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है। अब तक हर बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली चेन्नई को अगले सात में से 6 मैच जीतने होंगे। टीम के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है।

कोहली और पडिक्कल के बीच दूसरे विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप हुई। इसके बाद कोहली ने शिवम के साथ 5वें विकेट के लिए 75 रन की अहम साझेदारी की। वहीं, चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। दीपक चाहर और सैम करन को भी 1-1 विकेट मिला।

शार्दुल ने एक ओवर में पडिक्कल-डिविलियर्स को आउट किया
शार्दुल ठाकुर ने पारी के 11वें ओवर में दो विकेट लिए। उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (33) को फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट कराया। डिविलियर्स खाता भी नहीं खोल सके। एरॉन फिंच 2 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड किया।

बेंगलुरु की पारी के हाइलाइट्स

ओवररन बनेबैट्समैनबॉलर
0-525/1पडिक्कल : 13 रनदीपक : 1 विकेट
6-1040/0पडिक्कल : 20 रन—-
11-1530/3कोहली : 19 रनशार्दुल : 2 विकेट
16-2074/0कोहली : 48 रन

आरसीबी में 2 और सीएसके की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किए हैं। मोइन अली और मोहम्मद सिराज की जगह क्रिस मॉरिस और गुरकीरत सिंह मान को मौका मिला है। वहीं, सीएसके में एक बदलाव हुआ है। केदार जाधव की जगह एन जगदीसन को शामिल किया गया। जगदीसन का यह डेब्यू मैच है।

धोनी और कोहली 15 महीने बाद साथ में मैदान पर उतरे

मैच में 15 महीने बाद भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक साथ मैदान पर उतरे हैं। हालांकि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा संभाल रहे। इससे पहले 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में दोनों एक साथ मैदान में दिखे थे।

दोनों टीमें:
चेन्नई: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), एन जगदीसन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर।
बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.