कैमूर: पुलिस ने कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, प्रशासन के रवैये नाराज होकर क्राइम वर्ल्ड में ली थी एंट्री

0
41

बिहार के कैमूर के अधौरा पुलिस ने शनिवार को कुख्यात नक्सली विकास उरांव उर्फ बिहारी उरांव उर्फ मिहिका उरांव को झड़पा गांव से गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए नक्सली पर बिहार और यूपी के कई थानों में 14 मामले दर्ज हैं. बता दें कि 11 सितंबर को अधौरा प्रखंड मुख्यालय के पास कैमूर मुक्ति मोर्चा संघ ने धरना प्रदर्शन करते हुए प्रखंड कार्यालय, पुलिस स्टेशन और वन विभाग के कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की थी.

वायरल वीडियो को आधार पर की कार्रवाई

इस मामले कई लोगों के खिलाफ एफआईआर हुआ था. वहीं पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें कुख्यात नक्सली विकास पत्थरबाजी करते हुए दिख रहा था. ऐसे में पुलिस ने वायरल वीडियो को आधार पर कार्रवाई करते हुए कुख्यात नक्सली को झड़पा गांव से गिरफ्तार कर लिया.

कुख्यात ने बताई नक्सली बनने की वजह

गिरफ्तार नक्सली ने बताया कि मेरे गांव में एक व्यक्ति ने मेरी जमीन हड़प ली थी. इस मामले में मैंने पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने मेरी मदद नहीं की. तब मैं नक्सली मेवा लाल के संपर्क में आया और उसकी पार्टी ज्वाइन कर ली, जिसके बाद मैंने अपना जमीन छुड़ा लिया. जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें मैं पत्थर नहीं मार रहा था, बल्कि चिल्ला-चिल्ला कर लोगों को हटाने का काम कर रहा था.

कैमूर एसपी ने कही यह बात 

इधर, कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस लगातार वारंटी, नक्सलियों और शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी क्रम में अधौरा प्रखंड मुख्यालय में तोड़फोड़ और पत्थरबाजी करने के आरोप में एक नक्सली विकास को गिरफ्तार किया गया है, जो नक्सली कमांडर का सक्रिय कार्यकर्ता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.