बिहार चुनाव 2020: तेजप्रताप के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी ऐश्वर्या, लालू के मास्टर स्ट्रोक से चित्त हो गए चंद्रिका रॉय

0
1715

बिहार विधानसभा के आगाज के वक्त से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि इस बार लालू फैमिली और चंद्रिका राय के परिवार के बीच जारी कलह चुनावी मैदान तक उतर कर आएगी. लेकिन राजनीति के माहिर खिलाड़ी राजद चीफ लालू यादव ने ऐसा नहीं होने दिया. लालू के सियासी खेल ने घर की बात घर तक ही सीमित करके रख दी.

लालू का मास्टर स्ट्रोक
ऐश्वर्या राय और तेजप्रताप यादव  के तलाक प्रकरण  के बाद से लालू प्रसाद और चंद्रिका प्रसाद राय के परिवारों के बीच छत्तीस का रिश्ता जगजाहिर है. यह कयास लगाए जा रहे थे कि चंद्रिका राय अपनी बेटी ऐश्वर्या को तेजप्रताप यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारेंगे. इसको लेकर चंद्रिका राय खुले मंच से कई बार इसका ऐलान भी कर चुके थे. लेकिन लालू यादव ने तेजस्वी के तरकस में एक ऐसा तीर पहले ही डाल दिया था ताकि अगर चंद्रिका राय परिवार की बात को चुनाव मैदान में लाएं तो तेजस्वी उस तीर का इस्तेमाल कर सके. लालू के इशारे पर तेजस्वी यादव ने चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा राय को पार्टी में ज्वाइन करवा दिया और इस बात की जिक्र करवा दिया कि करिश्मा चंद्रिका राय के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकती हैं.लालू यादव का यह मास्टर स्ट्रोक काम कर गया. चंद्रिका राय भी जान गए की घर की बात घर में ही रहे तो अच्छा.

Bihar Chunav 2020: Aishwaryas cousin Karisma joins RJD calls Tej Pratap as  most beloved leader of state

तेजप्रताप के लिए ऐश्वर्या ने भी खींचा हाथ
पारिवारिक कटुता में नरमी की शुरुआत लालू प्रसाद की ओर से देखी गई. उन्होंने अपने समधी की भतीजी करिश्मा राय को अभी तक बैरक में ही बिठा रखा है. इसी साल दो जुलाई को राजद की सदस्यता लेने के बाद करिश्मा ने दावा किया था कि आलाकमान के निर्देश पर वह अपने चाचा चंद्रिका राय के खिलाफ भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन लालू ने समधी चंद्रिका राय की परंपरागत सीट परसा से लोजपा से आए छोटे लाल राय को प्रत्याशी बनाया है, जो पहले भी चंद्रिका के खिलाफ लड़कर हारते-जीतते रहे हैं. लालू यादव ने यहां अपने समधी को मैसेज दे दिया कि वो बात को आगे नहीं बढ़ना चाहते. फिर क्या था चंद्रिका राय ने भी कदम पीछे खिंच लिया. तेजप्रताप के हसनपुर जाने के बाद उनके ससुर ने भी चुप्पी साध ली. ऐश्वर्या के चुनाव में उतरने का मुद्दा गौण हो गया. बताया जाता है कि ऐश्वर्या ने भी तेजप्रताप के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने को लेकर मौन मनाही कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.