IPL 2020 Match 27: मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, डिकॉक-सूर्यकुमार रहे जीत के हीरो

0
35

क्विंटन डिकॉक बने मैन ऑफ दी मैच

आईपीएल के 13वें सीजन के 27वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई लगातार चौथी जीत के साथ पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई के क्विंटन डिकॉक ने आईपीएल में अपनी 12वीं और सूर्यकुमार यादव ने 9वीं फिफ्टी लगाई।

रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट। इशान किशन ने 28 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड 11 रन और क्रुणाल पांड्या ने 12 रन बनाए और नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने 2 और रविचंद्रन अश्विन,मार्कस स्टोइनिस , अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिए।

आईपीएल में यह धवन की 38वीं फिफ्टी रही। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी कर ली। धवन ने लीग में अपने 100 छक्के भी पूरे किए।

अय्यर और धवन के बीच 85 रन की पार्टनरशिप

कप्तान श्रेयस अय्यर (42) को क्रुणाल पंड्या ने ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन की पार्टनरशिप की। इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे अजिंक्य रहाणे 15 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या की बॉल पर एलबीडब्ल्यू हुए। पृथ्वी शॉ 4 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर क्रुणाल पंड्या ने उनका कैच लिया।

दिल्ली की पारी के हाइलाइट्स

ओवररन बनेबैट्समैनबॉलर
0-532/2रहाणे : 15 रनबोल्ट : 1 विकेट
6-1048/0अय्यर : 29 रन—-
11-1531/1धवन : 16 रनक्रुणाल : 1 विकेट
16-2051/1धवन : 24 रन

दिल्ली टीम में दो बदलाव हुए

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में दो बदलाव किए। विकेटकीपर ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमायर को बाहर किया गया। उनकी जगह एलेक्स कैरी और अजिंक्य रहाणे को मौका मिला। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया।

रोहित के पास कोहली-रैना को पीछे छोड़ने का मौका

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के पास लीग में सबसे ज्यादा 39 फिफ्टी लगाने वाले भारतीय प्लेयर बनने का मौका है। वे इस मामले में विराट कोहली और सुरेश रैना को पीछे छोड़ देंगे, जिन्होंने अब तक 38 अर्धशतक लगाए हैं।

दोनों टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।
मुंबई: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

मुंबई के पास टॉप पर पहुंचने का मौका
दिल्ली इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ की ओर एक कदम ओर बढ़ाना चाहेगी। टीम अब तक 6 में से 5 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। यह मैच जीतते ही दिल्ली के 12 पॉइंट्स हो जाएंगे, जो एक मजबूत स्थिति होगी। मुंबई के पास मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने का मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.