IPL2020 मैच 26: तेवतिया-पराग ने पलटा मैच, आखिरी 5 ओवरों में 69 रन बनाकर हैदराबाद से छीनी जीत

0
37

आईपीएल के 13वें सीजन के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 5 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेल गए मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 159 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान ने 5 विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की। आखिरी 5 ओवरों में राजस्थान के बल्लेबाजों ने 69 रन बनाकर हैदराबाद से जीत छीन ली। राहुल तेवतिया 45 और रियान पराग 42 रन बनाकर नॉट आउट रहे।आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 11 मुकाबले हो चुके हैं। सनराइजर्स ने 6, जबकि राजस्थान ने 5 में जीत हासिल की है।

स्टोक्स-स्मिथ सस्ते में आउट
सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत की। स्टोक्स सिर्फ 5 रन ही बना सके और खलील अहमद की बॉल पर आउट हुए। कप्तान स्टीव स्मिथ 5 रन बनाकर रन आउट हुए।

सैमसन 100 मैच खेलने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी
हैदराबाद के खिलाफ उतरते ही संजू सैमसन ने एक नई उपलब्धि अपने नाम की। सैमसन आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। पहले नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है।

पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट हैदराबाद ने लिए
हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस मैच में पावर-प्ले में 3 बल्लेबाजों को आउट किया। इसी के साथ हैदराबाद सीजन में पावर-प्ले के दौरान सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने वाली टीम बन गई है। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने 11, दिल्ली कैपिटल्स ने 10, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 और चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट लिए है।

राजस्थान ने 4 विकेट पर 158 रन बनाए
इससे पहले हैदराबाद ने 4 विकेट पर 158 रन बनाए। केन विलियम्सन और प्रियम गर्ग ने आखिरी 2 ओवरों में 35 रन बनाकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। प्रियम 8 बॉल पर 15 रन बनाकर रन आउट हुए। केन विलियम्सन 12 बॉल पर 22 रन बनाकर नॉट आउट रहे। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट को 1-1 विकेट मिला।

वॉर्नर-मनीष के बीच 73 रन की पार्टनरशिप हुई
हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप हुई। राजस्थान के लिए खतरनाक होती इस साझेदारी को जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा। आर्चर ने वॉर्नर को 48 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। मनीष पांडे ने 44 बॉल पर 54 रन की पारी खेली। उन्हें जयदेव उनादकट ने आउट किया।

मनीष पांडे के आईपीएल में 3000 रन पूरे
हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे ने आईपीएल में अपने 3000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वे 16वें खिलाड़ी हैं। उन्होंने 137 मैच की 127 पारियों में यह कीर्तिमान स्थापित किया। मनीष ने ओवरऑल लीग में एक शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं।

हैदराबाद का पावर-प्ले में तीसरा सबसे कम स्कोर
एसआरएच की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ओपनर जॉनी बेयरस्टो 16 रन बनाकर आउट हुए। वे कार्तिक त्यागी की बॉल पर आउट हुए। टीम ने शुरुआती 6 ओवरों में एक विकेट पर 26 रन बनाए। इससे पहले 2013 में हैदराबाद ने पूणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ एक विकेट पर 25 और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक विकेट पर 21 रन बनाए थे।

राजस्थान में 4 और हैदराबाद में एक बदलाव
राजस्थान में 4 बदलाव किए गए। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को एंड्र्यू टाई की जगह टीम में जगह दी गई। यशस्वी जायसवाल, महिपाल लोरमोर और वरुण एरॉन की जगह रॉबिन उथप्पा, रियान पराग और जयदेव उनादकट को टीम में मौका दिया गया। वहीं, हैदराबाद में अब्दुल समद की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी. नटराजन.

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, वरुण आरोन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.