बिहार: भारत- नेपाल सीमा पर 20 करोड़ की चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

0
30

बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के कंगली थाना अंतर्गत धुतहां मठ के नजदीक सशस्त्र सीमा बल (SSB) की टीम ने शनिवार रात एक पिकअप वैन से करीब 20 करोड़ रुपये की कीमत वाली 50 किलोग्राम चरस जब्त की है. इस मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. सेनुवरिया एसएसबी कैंप के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार ने रविवार को बताया कि पड़ोसी देश नेपाल से चरस की एक बड़ी खेप भारत लाए जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार रात को भारत-नेपाल सीमा के पास भारतीय क्षेत्र की मसवास पंचायत के धुतहां मठ के नजदीक नाकेबंदी की गई. इस दौरान नेपाल से आ रही पिकअप वैन की तलाशी में 50 किलोग्राम चरस बरामद की गई.

उन्होंने बताया कि जब्त चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार के अनुसार करीब 20 करोड़ रुपये आंकी गई है. राजकुमार ने बताया कि जब्त चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है जिसकी पहचान सेमरा घाट गांव निवासी इसराफिल अंसारी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि जब्त चरस व तस्कर को रक्सौल एसएसबी मुख्यालय को सौंप दिया गया है. तथा चरस जब्ती की सूचना एनसीबी, पटना को दे दी गई है.

2 शातिर तस्कर गिरफ्तार किए गए थे
बता दें कि कल कुछ इसी तरह की खबर उत्तराखंड में सामने आई थी. देहरादून पुलिस ने ‘ऑपरेशन सत्य ‘ के तहत दो शातिर तस्करों को 504 ग्राम स्मैक के साथ आईएसबीटी फ्लाईओवर से गिरफ्तार किया था. पकड़ी गई स्मैक करीबन 60 लाख की बताई जा रही है. दोनों आरोपी बरेली से स्मैक लाकर देहरादून के एक पेडलर को देने जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों को संदेह होने पर आईएसबीटी से गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी बेहद ही शातिर हैं और मुरादाबाद के रहने वाले हैं. मामले की जानकारी देते हुए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि दोनों आरोपी बरेली से स्मैक लाकर देहरादून में पैडलर को डिलीवर करने वाले थे. वहीं, पुलिस द्वारा आरोपियों के अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि बरेली से देहरादून बड़ी मात्रा में स्मैक की सप्लाई को रोकने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. वहीं, आरोपियों का कहना है कि पहली बार पैसा कमाने के उद्देश्य से स्मैक लेकर आये थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.