आखिर क्यों BJP दे रही सफाई, फिर कहा-लोजपा नहीं है बिहार एनडीए का हिस्सा

0
44

बीजेपी बार-बार लोजपा को लेकर अपनी सफाई पेश कर रही है। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर से सफाई देते हुए कहा कि बिहार में लोजपा एनडीए गठबंधन का हिस्सा नहीं है। इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है। पिछले झारखंड चुनाव में भी लोजपा अलग चुनाव लड़ी थी। लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे या अन्य गैर एनडीए दलों के प्रत्याशी अगर प्रधानमंत्री के नाम और तस्वीर का उपयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बिहार में भाजपा-जदयू का गठबंधन पिछले 22 वर्षों से अटूट है।  आज राज्य के उपमुख्यमंत्री और वरीय भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने बयान जारी कर एक बार फिर ये सफाई दी.

इसके पहले भाजपा से बागी होकर लोजपा के टिकट या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे 9 नेताओं के खिलाफ पार्टी की ओर से की गई कार्रवाई को जायज ठहराते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया है, उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। जिन्हें पार्टी से निकाला गया है, वे विरोध करेंगे, मगर उसका कोई असर पड़ने वाला नहीं है।

सुशील मोदी ने कहा कि राज्यों में अलग-अलग गठबंधन हो सकता है। बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन के साथ हम और वीआईपी हैं। भाजपा या गठबंधन के अन्य दलों के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी नेताओं को निकालने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था। भाजपा नेतृत्व की ओर से ऐसे लोगों को पहले ही चेता दिया गया था।

दरअसल हाल ही में चिराग ने ट्वीट कर जिस तरह से उनका शुक्रिया याद किया था उससे जदयू अंदर ही अंदर यह मान रही है की कही अंदरखाने इन दोनों दलों में साँठ गांठ है इसी कारण भाजपा को बार बार सफाई देने की जरूरत पड़ रही है. वहीं भाजपा ने जो अपना प्रचार गाना लॉन्च किया है उसमें से भी नीतीश को गायब रखा गया है । ऐसे में यह तो आने वाला व्यक्त ही बताएगा गी लोजपा या भाजपा कौन क्या खेल कर रहा है लेकिन बीजेपी अपनी जदयू के साथ दोस्ती को अटूट बता रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.