जहानाबाद: बालू माफिया के घर में पुलिस ने की छापेमारी, अवैध हथियार समेत लाखों रुपये किया बरामद

0
30

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले जहानाबाद पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर घोसी थाना के डमउआ गांव में छापेमारी कर दो घरों से एक देशी राइफल, एक देसी कट्टा, एक पिस्टल,15 कारतूस सहित 11 लाख 95 हजार रुपये कैश बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने घर की दो महिला सदस्य को गिरफ्तार भी किया है.

एसपी मीनू ने कही यह बात

इस संबंध एसपी मीनू कुमारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर घोसी थाना क्षेत्र के डमउआ गांव में बालू माफिया नीरज शर्मा और दीपक कुमार के घर में छापेमारी की गई. छापेमारी में 01 देसी राइफल, 01 देसी कट्टा, 01 पिस्टल, 15 जिंदा कारतूस, 09 मिस फायर कारतूस का खोखा और 11.95 लाख रुपए कैश बरामद किया गया है. साथ ही दो ट्रेक्टर और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

उन्होंने बताया कि फल्गु नदी के किनारे हथियार के बल पर नीरज शर्मा और बबलू कुमार बालू ढोने वाली गाड़ियों से रंगदारी वसूल किया करता था. छापेमारी में जम्मू कश्मीर से निर्गत लाइसेंस पर ली गई 01 रायफल और 5 कारतूस भी बरामद किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस छापेमारी की खबर मिलते ही दोनों गृह स्वामी घर से फरार हो गए. छापेमारी में एएसपी अभियान, एसएसबी के अधिकारी सहित बड़ी संख्या में घोसी पुलिस बल शामिल थी.

बालू ढोने वाली गाड़ियों से वसूली जाती थी रंगदारी

एसपी मीनू कुमारी ने छापेमारी को बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि बरामद रुपए और हथियार अपराधियों द्वारा इकट्ठा किया गया था. उन्होंने कहा कि हथियार का भय दिखाकर बालू ढोने वाली गाड़ियों से ये लोग रंगदारी वसूलते थे. गिरफ्तार दोनों महिलाओं से पूछताछ के आधार पर अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है. जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तारी कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.