पर्पल कैप होल्डर रबाडा ने कहा, एनरिच नॉर्खिया से सीख सकता हूं तेज गेंदबाजी के गुर

0
27

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के लिए आईपीएल 2020 का सफर अबतक बेहद शानदार रहा है। अब तक खेले 8 मैच में रबाडा 18 विकेट हासिल करके टॉप पर चल रहे हैं। विकेटों के मामले में उनके सबसे करीब चल रहे जोफ्रा आर्चर के खाते में 12 विकेट हैं और वो उनसे 6 विकेट पीछे हैं। रबाडा ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। ये आईपीएल में रबाडा का लगातार 22वां मैच है जब उनकी विकेटों की झोली खाली नहीं रही।

पर्पल कैप होल्डर रबाडा ने कहा, एनरिच नॉर्खिया से सीख सकता हूं तेज गेंदबाजी  के गुर I can learn some technical stuff in bowling from Anrich Nortje says  Kagiso Rabada | IPL

कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए दिल्ली कैपिटल्स को सीजन की छठी जीत दिला दी। बुधवार को खेले गए मुकाबले में दोनों ने अंतिम ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 162 रन के विजयी लक्ष्य को हासिल नहीं करने दिया। राजस्थान को 148/8 के स्कोर पर रोककर टीम को 13 रन के अंतर से जीत दिला दी। इसी दौरान एनरिच नॉर्खिया ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद(156.22 किमी प्रति घंटा) भी डाल दी। 

ऐसे में मैच के बाद हमवतन नॉर्खिया के साथ जुगलबंदी के बारे में चर्चा करते हुए रबाडा ने कहा कि नॉर्खिया शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और वो उनसे कुछ तेज गेंदबाजी के कुछ तकनीकी पहलू सीख सकते हैं। 

रबाडा ने कहा, हम एक दूसरे से बहुत कुछ सीखते हैं। वो एक वास्तविक तेज गेंदबाज हैं मैं उनसे कुछ तकनीकी पहलू सीख सकता हूं। मेरे पास थोड़ा अनुभव है जिसके बारे में मैं उन्हें बता सकता हूं। दोनों के बीच अच्छी बातचीत होती है। नॉर्खिया के आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने के बारे में रबाडा ने कहा, ऐसा तो हर मैच में लगता है लेकिन मुझे उसके लिए खुशी है लेकिन बल्लेबाजों के लिए नहीं। जब हम खेलते हैं तो गेंद की स्पीड के बारे में नहीं सोचते हैं हमारा ध्यान गेंद पर होता है न की स्पीड गन पर। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.