बिहार चुनाव 2020: चुनाव प्रचार में BJP-JDU ने झोंकी ताकत, आज नीतीश – नड्डा सहित कई नेताओं की जनसभा,बोले नीतीश – काम में हमारा विश्वास

0
30

 बिहार में होने वाले चुनाव को लेकर एनडीए ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. गुरुवार को एनडीए के दो सबसे बड़े घटक दल बीजेपी और जेडीयू के कई बड़े नेता बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जहां दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे वहीं जेडीयू की तरफ से सीएम नीतीश कुमार भी गुरुवार को 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. नीतीश कुमार की ये 4 जनसभाएं जमुई के चकाई में, लखीसराय के सूर्यगढ़ा में, शेखपुरा के बरबीघा में और पटना के पालीगंज इलाके में होंगी. इससे पहले बुधवार को भी सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के चार अलग-अलग सीटों के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित किया था.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी गुरुवार और शुक्रवार को बिहार में चार अलग-अलग इलाकों में जनसभा को संबोधित करेंगे. जेपी नड्डा गुरुवार को बिहार की दो विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे. उनकी पहली सभा रोहतास जिले के काराकाट विधानसभा क्षेत्र के बिक्रमगंज मैदान में है, जहां दोपहर 12:30 पर वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद जेपी नड्डा की अगली सभा औरंगाबाद जिले के गोह में है. इन दोनों सभाओं के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष शाम 4 बजे रोहतास के ही जमुहार में एनडीए के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करेंगे. मालूम हो कि बिहार में पहले फेज की वोटिंग इसी महीने की 28 तारीख को होनी है.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह आज नितिन नवीन के नामांकन समारोह को करेंगे संबोधित. शाम चार बजे अप्रवासी बिहारियों को डिजिटल माध्यम से करेंगे संबोधित.

राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी श्री भूपेन्द्र यादव की सभा-12:00 बजे कटोरिया हाई स्कूल बांका और 1:30 बजे रितलपुर,बाल्मीकि मैदान में होगी. पार्टी की अहम बैठक शाम के 4:30 बजे जमुहार रोहतास में होगी . बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधान पार्षद सम्राट चौधरी 11 बजे उच्च विद्यालय जमुई और 12:45 बजे भरौदा उच्च विद्यालय, गुरूआ दोपहर के 2:30 बजे रानी पोखर मैदान,देव औरंगाबाद में करेंगे चुनावी जनसभा.  केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की सभा दिन के 11:30 बजे पंचमुखी चौक,महुआ,वैशाली, 1:00 बजे गांधी मैदान ,अरवल और दोपहर में 2 बजे उच्च विद्यालय महदह,बक्सर में 3:30 बजे मंगलम इन्टरनेशनल स्कूल, चिरौधा, मोहनिया कैमूर में होगी.

नीतीश कुमार की पहली जनसभा जमुई के चकाई विधानसभा के मध्य विद्यालय पैरा मटिहान मैदान, सोनो में आयोजित की गई।कार्यक्रम में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी,ललन सिंह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे।

महिलाओं पर खास फोकस

नीतीश कुमार ने कहा कि देश में शायद ही किसी राज्य होगा जहां पर इतनी बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी होंगे।आज आप देखिये बिहार में महिला पुलिसकर्मियों की कितनी बड़ी संख्या है।हमने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की हर मुमकिन कोशिश की है। आगे अगर मौका मिलेगा तो नौजवानों को नई तकनीक का प्रशिक्षण देंगे।नीतीश कुमार ने कहा कि इन पंद्रह सालों में हमने महिलाओं को सशक्त बनाया है।हमने लड़कियों की शिक्षा पर ध्यान दिया।देश में पहला राज्य बिहार बना जब लड़कियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना लागू की।तब हमलोगों के बारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू की गई लेकिन हमने कहा कि किसी लड़की को कोई परेशान नहीं करेगा। अगली बार अगर हम सरकार में आये तो किसी भी लड़की के 12 वीं पास करने पर 25 हजार और स्नातक पास करने पर पचास हजार रू देंगे।अगली बार हमारा लक्ष्य है कि हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.