आंतकी संगठन के स्वयंभू लेफ्टिनेट जनरल की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति को ED ने किया जब्त

0
43

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आतंकवादी संगठन एनएसआईएन के उपप्रमुख और स्वयभू लेफ्टिनेंट जनरल निक्की सूमी की पत्नी शैली सूमी की लगभग सवा चार करोड रुपये की चल अचल संपत्ति जब्त की है. आरोप है कि यह पैसा आंतकी गतिविधियों के दौरान कमाया गया था. दिलचस्प यह भी है कि इतने बडे आंतकी की पत्नी नागालैंड के पीडब्लयूडी विभाग मे सरकारी कर्मचारी के तौर पर सेक्शन सहायक तैनात है और उसका वेतन 28 हजार रुपये प्रतिमाह है.

ईडी के एक आला अधिकारी के मुताबिक यह जांच एनआईए गुवाहाटी द्वारा शैली और उसके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज एफआईआर के आधार पर शुरू की गई थी. शैली और उसके साथियों को असम राइफल ने उस समय पकड़ा था जब वह इम्फाल के रास्ते से होती हुई म्यामार जा रही थी, जहां उसे अपने पति को लाखों की रकम देनी थी. तलाशी के दौरान शैली के पास से 27 लाख रुपये से ज्यादा की रकम एऩआईए ने जब्त भी की थी. ध्यान रहे कि आंतकवादी संगठन एऩएसआईएन खापलांग गुट पर भारत सरकार ने पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है.

आरोप है कि शैली और उसके साथी एक आपराधिक साजिश के तहत फंड एनएसआईएन के को भेज रहे थै यह भी ध्यान रहे कि यह संगठन उत्तरपूर्व के कुछ राज्यो मे सरकारी कर्मचारियों और बिजनेसमैनों से उगाही का काम भी करता है. जांच के दौरान पता चला कि शैली नागालैड मे बतौर सरकारी कर्मचारी है और उसकी तनख्वाह 28 हजार रुपये है जबकि उशके परिवार मे छह बच्चे भी है. इनलोगों ने दीमापुर मे करोड़ों रुपये की संपत्ति बना रखी थी आरोप है कि यह संपत्ति अवैध उगाही की रकम के जरिए बनाई गई थी. जांच के बाद ईडी ने लगभग सवा चार करोड रुपये की चल अचल संपत्ति जब्त की है. मामले की जांच जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.