बिहार चुनाव 2020: चिराग पासवान बोले- मैं पीएम मोदी का हनुमान हूं, दिल चीर दिखा सकता हूं तस्वीर

0
43

बिहार चुनाव में बीजेपी केंद्र में अपनी सहयोगी एलजेपी का जमकर विरोध कर रही है. आज बीजेपी ने तो एलजेपी को ‘वोट कटवा’ तक कह दिया. पार्टी ने कहा कि एलजेपी नेता चुनाव प्रचार में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर ‘भ्रम की राजनीति’ कर रहे हैं.

अब इसी को लेकर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी का हनुमान हूं. मुझे उनकी तस्वीर की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा, मैं तो प्रधानमंत्री का हनुमान हूं. वे मेरे दिल में बसते हैं. मैं दिल चीर कर दिखा सकता हूं मुझे उनकी तस्वीर लगाने की ज़रूरत नहीं है.

बीजेपी का चिराग पर निशाना
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘‘चिराग पासवान ने बिहार में अपना अलग रास्ता चुना है और वो हमसे अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर वह भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. यह झूठी बयानबाजी सफल नहीं होगी.’’

जावड़ेकर ने स्पष्ट किया कि बिहार चुनाव में बीजेपी की कोई ‘‘बी, सी या डी टीम’’ नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी एक ही मजबूत टीम है और वह है..बीजेपी, जद(यू), हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी). चार दलों का हमारा गठबंधन राजग मजबूती से चुनाव लड़ रहा है. तीन चौथाई बहुमत से विजयी होगी और हम कांग्रेस, राजद और माले के अपवित्र गठबंधन को हराएंगे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘चिराग की पार्टी एक वोट कटवा पार्टी रह जाएगी. बहुत ज्यादा असर नहीं नहीं डाल सकेगी चुनाव पर. हम साफ करना चाहते हैं कि दूर-दूर तक हमारा कोई रिश्ता नहीं है. भ्रम की राजनीति हमें पसंद नहीं है.’’

बता दें कि एलजेपी के नेता और चिराग पासवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ करते रहे हैं जबकि नीतीश कुमार पर वह निशाना साधते रहते हैं. इसकी वजह से चर्चा आम है कि बीजेपी और एलजेपी के बीच अंदरूनी साठगांठ हैं.

बीजेपी महासचिव व बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव को भी ट्वीट कर इस सिलसिले में सफाई पेश करनी पड़ी. उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी के नाम के इस्तेमाल पर चिराग पासवान भ्रम पैदा करना चाहते हैं. बिहार चुनाव में राजग में ‘बीजेपी-जद(यू)-वीआईपी व हम’ गठबंधन में हैं. लोजपा से न हमारा गठबंधन है, न ही चुनाव में वह राजग का हिस्सा है.’’

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘चिराग को न भ्रम में रहना चाहिए, न भ्रम पालना चाहिए और न भ्रम फैलाना चाहिए.’’ यादव ने चिराग द्वारा नीतीश कुमार के खिलाफ दिए गए बयानों को ‘‘अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण’’ बताया और उन्हें याद दिलाया कि राजग में रहते हुए उन्होंने लोकसभा का चुनाव लड़ा और सांसद बने.

उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि फरवरी में दिल्ली में वह बिहार सरकार की तारीफों के पुल बांध रहे थे लेकिन अचानक छह महीने में ऐसा क्या हो गया कि अब वह बिहार सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘अब (वह) निजी स्वार्थ में झूठ की राजनीति कर रहे हैं!’’ बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) पर होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.