बिहार चुनाव 2020: पीएम मोदी संग नीतीश 23 अक्टूबर से करेंगे 12 रैलियां,एनडीए ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

0
37

 बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी सभाओं का दौर जारी है. सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक जनता को लुभाने के लिए लगातार जनसभा संबोधित कर रहे हैं. इसी क्रम में 23 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी बिहार आएंगे, जहां वो मुख्यमंत्री के साथ मिलकर 3 जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी सीएम नीतीश कुमार के साथ करेंगे सभा

मिली जानकारी अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव में कुल 12 जनसभा संबोधित करेंगे. पहले चरण के मतदान के पहले 23 अक्टूबर को पीएम मोदी सीएम नीतीश कुमार के साथ सासाराम में पहली, गया में दूसरी और भागलपुर में तीसरी जनसभा को संबोधित करेंगे.

इन जगहों पर होगी जनसभा

वहीं, 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री दूसरी बार चुनावी रैलियों को संबोधित करने बिहार आएंगे. 28 अक्टूबर को पीएम दरभंगा में पहली, मुज्जफरपुर दूसरी और पटना में आखिरी रैली करेंगे. फिर 1 नवंबर को पीएम मोदी छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में रैली करेंगे. वहीं 3 नवंबर को पश्चिमी चंपारण, अररिया और सहरसा में रैली होगी.

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में सम्पन्न होगा. सूबे के कुल 243 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वहीं, मतगणना 10 नवंबर को होगी.

.

अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे 20 से 25 रैलियां

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 15 से 20 रैली, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 से 25 रैली, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 से 20 और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 15 से 20 रैलियों को संबोधित करेंगी. जबकि सभी बड़े नेता छोटी छोटी नुक्कड़ सभाएं भी करेंगे, जो ज्यादातर शहरी इलाके में कई जाएंगी.

बता दें कि पीएम मोदी ने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आरा से बिहार के विकास के लिए सवा लाख करोड़ पैकेज की घोषणा की थी.

बिहार चुनाव का कार्यक्रम

इस बार चुनाव तीन चरणों में होगा. पहले चरण में 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 94 सीटों पर तीन नवंबर को डाले जाएंगे और तीसरे चरण में 78 सीटों पर सात नवंबर को वोटिंग होगी. नतीजे दस नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

NDA का रिपोर्ट कार्ड जारी, RJD पर हमला

एनडीए की ओर से बिहार विधान सभा चुनाव से पहले शुक्रवार को रिपोर्ट कार्ड जारी कर दिया गया. पटना के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी-जेडीयू और अन्य 2 सहयोगी दल के नेताओँ ने रिपोर्ट कार्ड जारी किया. जदयू नेता संजय झा ने कहा कि इस प्रदेश मैं हमेशा से जाति के नाम पर वोट मांगा गया, लेकिन नीतीश कुमार ने इसे बदला है. अब विकास के मुद्दे पर वोट की अपील की जाती है.

bihar vidhan sabha chunav 2020 bihar nda NDA released report card jdu and  many bjp leaders present - Bihar Election 2020: बिहार NDA ने जारी किया रिपोर्ट  कार्ड, विपक्ष पर बोला हमला-

नीतीश कुमार ने 2005 में माइनस से काम शुरू किया था. आज बिहार की क्या स्थिति है किसी से छुपी हुई नहीं है. वहीं भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारी सोच के केंद्र में है विकास, काम किये हैं और आगे भी करेंगे. एक ओर जनता के प्रति विकास की जिम्मेदारी का भाव और दूसरी ओर अपने परिवार के विकास के प्रति संकल्पित नेता. एक ओर हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में किये गए काम की चर्चा कर रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम तो अपना काम गिना रहे हैं वहीं दूसरी तरफ जो लोग हैं वो अपने बैनर-पोस्टर पर लालू-राबड़ी की तस्वीर नहीं लगा रहे. लेकिन तस्वीर छुपाने से बिहार के लोग वो दिन भूल सकते हैं क्या? क्या अपहरण-लूट हत्या की बात को भूला जा सकता है?

जेडीयू नेता संजय झा बोले

जेडीयू नेता संजय झा ने कहा कि इस प्रदेश मैं हमेशा से जाति के नाम पर वोट मांगा गया, लेकिन नीतीश कुमार ने इसे बदला है। अब विकास के मुद्दे पर वोट की अपील की जाती है।नीतीश कुमार ने 2005 में माइनस से काम शुरू किया था।आज बिहार की क्या स्थिति है किसी से छुपी हुई नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.