मुंगेर: पुलिस कार्रवाई में भारी मात्रा में हथियार बरामद

0
33

विधानसभा चुनाव आते ही एक बार फिर मुंगेर में हथियार तस्कर सक्रिय हो गए हैं. वहीं पुलिस भी हथियार तस्करों और हथियार निर्माताओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने छापेमारी कर टीवी टावर पर हथियार तस्करों द्वारा छुपाए गए भारी मात्रा में हथियार को बरामद किया है. पुलिस टीम और स्पेशल सेल द्वारा की गई छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में जमीन के अंदर और दीवारों में छुपाए गए हत्यारों को बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने डॉग स्क्वायड की मदद ली जो चप्पे-चप्पे पर सुनकर जमीन के अंदर छुपाए गए हत्यारों को निकालने में मदद कर रही थी.

मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड के साथ एसपी ने की छापामारी और खंडहर नुमा मकान में जमीन में गाड़ कर रखे गए हथियार बरामद किया. मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई के दौरान मुंगेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. कार्रवाई के दौरान ग्यारह छोटे-बड़े देसी पिस्तौल बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है.

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना अंतर्गत पीर पहाड़ पर एक मकान में कुछ हथियारों को छिपा कर रखा गया है तथा तस्कर उन हथियारों को बेचने के फिराक में हैं. सूचना मिलने के बाद शनिवार देर रात पुलिस अधीक्षक ने जिला आसूचना इकाई को पीर पहाड़ की घेराबंदी करने का निर्देश दिया.

एसपी के निर्देश पर जिला आसूचना इकाई के प्रभारी शैलेश कुमार के नेतृत्व में जिला सूचना इकाई और एसपी क्यूआरटी के जवानों ने देर रात ही पीर पहाड़ की घेराबंदी शुरू कर दी. रात से ही पुलिस की दो टीमें पीर पहाड़ की घेराबंदी में लगी थी. इसके बाद सदर एसडीपीओ नंदजी प्रसाद, ईस्ट कॉलोनी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष बृजेश कुमार, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह, पूरब सराय ओपी अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, सफिया सराय ओपी अध्यक्ष गौरव कुमार भी छापामारी में शामिल थे.

शनिवार और रविवार रात 2:00 बजे से पीर पहाड़ की घेराबंदी शुरू कर दी गई थी. रविवार सुबह 4:00 बजे तक पूरे पहाड़ को मुंगेर पुलिस के जवानों ने घेर लिया था. रविवार को पौ फटते ही पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड को लेकर पहुंची और सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया. पहाड़ पर उग आए झाड़ियों के अलावा मिट्टी और दीवारों में भी मेटल डिटेक्टर की तरह की मदद से सघन तलाशी अभियान चलाया गया.

तलाशी अभियान के दौरान 11 हथियार बरामद किए गए. बरामद हथियारों में चार लॉन्ग बैरल देसी पिस्तौल और सात देसी कट्टा शामिल हैं. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि पीर पहाड़ के खंडहर नुमा मकान में हथियारों को जमीन के नीचे गाड़ कर डंप करने तथा बारी-बारी से उसे बेचने की तैयारी तस्करों द्वारा की गई थी लेकिन पुलिस की कार्रवाई में तस्करों द्वारा छुपाए गए सभी हथियार बरामद कर लिए गए. लगभग 4 घंटे तक यह तलाशी अभियान चला. घटना को लेकर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.