सासाराम: आपराधिक षडयंत्र करते 6 अपराधी हथियार और बम के साथ गिरफ्तार

0
32

रोहतास पुलिस को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली है. जिला पुलिस चुनाव ने जिले के मुबारकगंज मुहल्ले से रविवार की रात बड़ी संख्या में जिंदा बम, हथियार एवं कारतूस सहित 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी अनुसार सभी अपराधी चुनाव के दौरान बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन स्थानीय पुलिस ने उनके मनसूबे पर पानी फेर दिया.

14 जिंदा बम किया गया बरमाद

मिली जानकारी अनुसार सासाराम नगर थाना क्षेत्र के मुबारकगंज में रविवार की देर रात पुलिस ने स्वर्गीय बुलाकी कहार के घर और दलान में छापेमारी की, इस दौरान चुनाव के दौरान बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे 6 लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं, पुलिस ने मौके से 14 जिंदा बम, 2 ऑटोमेटिक पिस्टल, 2 मैगजीन, 9 जिंदा गोली, 1 एयर पिस्टल, 2 भुजाली, 1 फाइटर पंजा, 3 एंड्राइड मोबाइल एवं 1 कीपैड मोबाइल बरामद किया.

कई मामलों में हैं आरोपित

इस संबंध में जानकारी देते हुए सासाराम एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि छापामारी के दौरान स्वर्गीय बुलाकी कहार के 26 वर्षीय बेटे कृष्णा कहार उर्फ चल्लू कहार और 19 वर्षीय अनुराग राज के अलावा गोपाल चंद्रवंशी के 25 वर्षीय बेटे उपेंद्र कुमार उर्फ उपेंद्र कहार, आलमगंज निवासी स्वर्गीय विश्वनाथ प्रसाद चौरसिया के बेटे चंदन कुमार, महद्दीगंज निवासी गौरी शंकर यादव के बेटे राज किशोर कुमार उर्फ धर्मेंद्र यादव और विक्की कुमार को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि स्व0 बुलाकी कहार के बेटे कृष्णा कहार उर्फ चल्लू काहार और गोपाल चंद्रवंशी के बेटे उपेंद्र कुमार उर्फ उपेंद्र कहार पूर्व में कई कांडों में आरोपित हैं.

गिरफ्तार किए गए 3 युवक बम बनाने में माहिर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को छापामारी के दौरान पकड़े गए 6 लोगों में से 3 युवकों को बम बनाने में महारत हासिल है. जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से बुलाकी कहार के बेटों के साथ ये लोग मिलकर बम का कारोबार करते थे. यहीं से बम बना कर जिला मुख्यालय के अलावा अन्य जगहों पर भेजे जाते थे. सूत्रों की मानें तो सभी लोग बम बनाने के कारोबार में संलिप्त है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.