तेजस्वी ने कहा- 9 नवंबर को होगी लालू जी की रिहाई और 10 को नीतीश सरकार की विदाई

0
48

बिहार के जहानाबाद के गांधी मैदान में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को चुनावी सभा संबोधित की. सभा संबोधित करते हुए उन्होंने कहा 9 नवम्बर को लालू जी की जमानत के बाद रिहाई होगी और 10 नीतीश कुमार की सरकार की विदाई होगी. 15 सालों से मौजूदा सरकार ने ना सिर्फ लोगों को ठगा है, बल्कि कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों का सहारा बनने की बजाय सरकार ने मुंह फेर लिया. लॉकडाउन में जिसने मजदूरों से मुंह फेरा है, जनता ऐसी सरकार के लिए चुनाव में लॉकडाउन लगाए.

तेजस्वी ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा 46 परसेंट बेरोजगार बिहार में हैं. हमारी सरकार बनी तो अगले माह से ही रोजगार मिलने लगेगा. उन्होंने कहा कि आपने इस सरकार को 15 साल दिए, हम तो केवल 5 साल मांग रहे हैं. हमें भी एक मौका तो मिलना ही चाहिए. भ्रष्टाचार के कारण राज्य खोखला हो चुका है. बताइए थाने व ब्लॉक में बिना चढ़ावा के काम होता है क्या ?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने तो स्वीकार कर लिया है कि बिहार में कल कारखाने नहीं लगा सकते. मैं पूछता हूं क्यों नहीं लग सकता कारखाना? लालू प्रसाद रेल मंत्री थे तो छपरा, परसा और मधेपुरा में कारखाना लगाया कि नहीं. बिहार में कोई आईटी सेक्टर क्यों नहीं है?

तेजस्वी ने कहा कि कोरोना काल में जब बिहार के लोग बड़ी संख्या में जहां-तहां फ़ंसे थे, लोगों को खाने के लिए पैसे नहीं थे तब मुख्यमंत्री ने लोगों को बिहार आने पर रोक लगा दिया था. नीतीश जी ने कहा था कि जो जहां हैं, वहीं रहें.

उन्होंने कहा कि बिहार में 15 साल में रोजगार नहीं दिया गया. रोजगार दिया जाता तो लोगों को बाहर जाने की नौबत ही नहीं आती और न लोगों को इतनी परेशानी होती. उन्होंने कहा कि बिहार का काफी पैसा शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर बाहर चला जाता है. दूसरी तरफ बिहार सरकार बजट की पूरी राशि खर्च नहीं कर पाती है और रुपए सरेंडर करने पड़ते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.