महाराष्ट्रः BJP से इस्तीफा देने के बाद एकनाथ खडसे बोले- फडणवीस ने मेरा करियर बर्बाद कर दिया

0
40

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ‘बहुजन’ चेहरा एकनाथ खडसे ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आखिरकार अपनी तकलीफ जाहिर की है. 40 साल तक बीजेपी की सेवा करने वाले एकनाथ खडसे ने कहा कि उन्होंने देवेंद्र फडणवीस के चलते पार्टी छोड़ी है. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने उनके खिलाफ साजिश रची और उनका करियर बर्बाद कर दिया.

एक लाइन में बीजेपी को इस्तीफा भेजने वाले एकनाथ खडसे ने ‘मुंबई तक’ से बात करते हुए कहा, ‘बहुजन चेहरा गोपीनाथ मुंडे और नितिन गडकरी जैसे नेताओं की वजह से राज्य में बीजेपी खड़ी हुई थी जिन्होंने पार्टी की छवि बदल दी थी जिसे ‘शेठजी भटजी पार्टी’ (बनिया और ब्राह्मण की पार्टी) के रूप में जाना जाता था.’

एकनाथ खडसे ने कहा, ‘फडणवीस मुझसे खतरा महसूस कर रहे थे, इसलिए मंत्री के तौर पर उन्होंने मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा और बाहर निकाल दिया.’ बता दें कि एमआईडीसी लैंड डील में अनियमितता के आरोप के चलते एकनाथ खडसे को 2015 में फडणवीस कैबिनेट से मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

फडणवीस को ऊपर लेकर आया था- खडसे

एकनाथ खडसे ने यह भी कहा कि वह पार्टी में काफी जूनियर देवेंद्र फडणवीस को ऊपर लेकर आए थे. लेकिन देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिस्पर्धा खत्म करने के लिए 2019 के विधानसभा चुनावों में अपने प्रतिद्वंदियों को टिकट देने से इनकार कर दिया था.

एकनाथ खडसे ने कहा कि पार्टी को इसकी कीमत चुकानी पड़ी और 2014 के मुकाबले 2019 के चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा. 2014 में 132 सीट हासिल करने वाली बीजेपी को 2019 में 105 सीटों से संतोष करना पड़ा. यानी बीजेपी को 19 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा.एकनाथ खडसे शुक्रवार को एनसीपी ज्वॉइन करने के लिए तैयार हैं लेकिन उनकी बहू और बीजेपी सांसद रक्षा खडसे पार्टी में बनी रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.