भाजपा के बाद जदयू का घोषणा पत्र जारी, पार्टी का नारा- ‘पूरे होते वादे-अब हैं नए इरादे’

0
44

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. गुरुवार को पटना में जदयू कार्यालय में हुए एक कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इसे जारी किया. घोषणा पत्र को एक नए नारे के साथ जनता के सामने रखा गया है. पार्टी ने नारा दिया है, ‘पूरे होते वादे, अब हैं नए इरादे. ‘

इस दौरान जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हमारा संकल्प है, युवा शक्ति-बिहार की प्रगति, आर्थिक हल-युवाओं को बल, आरक्षित रोजगार-महिलाओं को अधिकार और सशक्त महिला-सक्षम महिला. उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया है, उसे पूरा किया है. इस घोषणा पत्र के भी हर वादे को हम पूरा करेंगे. सात निश्चय-2 को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा.

जेडीयू का दावा, आरजेडी पर तंज
बिहार जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद कहा, ‘सीएम नीतीश कुमार की एक खासियत है कि अगर वे कोई वादा करते हैं तो उसे पूरा करते हैं, इसलिए सात निश्चय की बात की है. हमने दूसरी बार सात निश्चय की बात की है. साथ ही कहा कि आरजेडी द्वारा रोजगार को लेकर धोखा देने की बात की जा रही है. जबकि इस दौरान अशोक चौधरी ने आरजेडी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्‍होंने जो योजनाएं बनाई हैं बिहार सरकार को 5 लाख करोड़ रुपये की जरूरत होगी. युवाओं को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं. वे बताएं कैसे 5 लाख करोड़ रुपये का बिहार बनाएंगे. यही नहीं, जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा कि आरजेडी जमीन लेकर नौकरी देती है.

जेडीयू का घोषणा पत्र
1.युवा शक्ति बिहार की प्रगति
2. सशक्त महिला,सक्षम महिला
3. हर खेत में सिंचाई का पानी
4. स्वच्छ गांव,समृद्ध गांव
5. स्वच्छ शहर, विकसित शहर
6. सुलभ संपर्कता
7. सबके लिए स्वास्थ्य सुविधा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.