BJP का घोषणापत्र जारी, तेजस्वी के 10 लाख के जवाब में 19 लाख नौकरी, मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा

0
32

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने गुरुवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में विजन डॉक्यूमेंट जारी किया. बीजेपी की ओर से जारी घोषणा पत्र में 5 सूत्र, 1 लक्ष्य, 11 संकल्प का वादा किया गया है. वहीं पार्टी ने सरकार आने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा किया है.

बिहार चुनाव को लेकर गुरुवार को पटना में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय समेत कई अन्य बड़े नेता पहुंचे हैं. बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रदेश सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि हमने बिहार को संवारने का काम किया है. अब और निखारने का काम करेंगे. हमने घोषणापत्र जनता के सुझावों से बनाया है. हमारे घोषणापत्र में युवा किसान, छात्र दलित सभी वर्ग के विकास का ज़िक्र है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए वादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. बीजेपी के संकल्प पत्र में 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने,  हिंदी भाषा में तकनीकी शिक्षा देने, 1 लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी देने, 30 लाख लोगों को पक्का मकान देने, आईटी सेक्टर में 5 लाख लोगों को नौकरी देने जैसे कई वादे किए गए हैं.

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है, ‘एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे.’

इस मौके पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारणण ने कहा, ‘बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से जानकारी रखते हैं. वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी करती है. अगर कोई भी हमारे घोषणापत्र पर सवाल उठाता है, तो हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं. हमने जो वादा किया था उसे पूरा करते हैं.’

आपको बता दें कि बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं. इनमें सबसे पहला है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.