बिहार चुनाव 2020: प्रधानमंत्री मोदी लोजपा और चिराग पर नहीं किया सीधा हमला

0
34

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत रोहतास जिले से कर दी है. डेहरी विधानसभा क्षेत्र के सुअरा स्थित बियाडा के मैदान में आयोजित चुनावी सभा में सबका ध्यान इस बात पर टिका हुआ था कि पीएम मोदी एनडीए से अलग होने वाली लोक जनशक्ति पार्टी या फिर चिराग पासवान के बारे में कुछ कहते हैं कि नहीं. हालांकि, पीएम मोदी ने सीधा कुछ नहीं कहा.लेकिन पीएम ने यह कहा कि बिहार में किसी को कन्फ्यूजन में रहने की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी ने अपने भाषण में सीधे ना तो लोजपा के बारे में कुछ बोल और ना ही चिराग के खिलाफ लेकिन कन्फ़्यूजन का जिक्र अवश्य किया. इससे यह साफ नही होता कि वह लोजपा और चिराग पासवान को या फिर तेजस्वी के 10 लाख नौकरी के वादों की ओर इशारा कर रहे थे.

पीएम मोदी ने कहा, बिहार के लोग कभी भ्रम में नहीं रहते हैं. चुनाव से पहले ही उन्होंने अपना स्पष्ट संदेश सुना दिया है, जितने भी सर्वे और रिपोर्ट आ रहे हैं उसमें साफ़ है कि बिहार में फिर एनडीए की सरकार बन रही है.

पीएम मोदी ने अपनी इन बातों से और यह कहते हुए और भी स्पष्ट किया कि हर चुनाव में भ्रम फैलाया जाता है, लेकिन इसका मतदान पर कोई असर नहीं होता है. पीएम मोदी ने मंच पर सीएम नीतीश की मौजूदगी में कहा कि आत्मनिर्भरता के संकल्प को मजबूत करने के लिए बिहार में फिर नीतीश जी की अगुवाई में सरकार बनानी जरूरी है.

लोगों का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में भाजपा, जेडीयू, हम पार्टी और वीआईपी के गठबंधन यानी एनडीए की सरकार जरूरी है. बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एनडीए की जीत जरूरी है. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि बूथ लेवल पर भी एनडीए के सभी कार्यकर्ता सभी राजनीतिक दलों के घटक दलों के साथी एकजुट होकर पूरी ताकत से जुटे हुए हैं और एक दूसरे के साथी बने हुए हैं.
चुनावी भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार तो मैं देख रहा हूं कि बिहार की महिलाएं, बहनें और बेटियां एनडीए को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक रही हैं. जो भी एनडीए का है उसकी जीत के लिए सभी की बहुत बड़ी ताकत है. पीएम मोदी ने सांकेतिक रूप से महागठबंधन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बिहार ने ठान लिया है कि जिसका इतिहास बिहार को बीमार बनाने का रहा है, उसे आस-पास फटकने नहीं देंगे. देश का स्वाभिमान है बिहार.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.