सासाराम में मोदी का विरोधियों पर हमला- ‘विपक्ष पलटना चाहता है 370 का फैसला, लालटेन के जमाना गइल

0
34

NDA के कामों का नतीजा दिख रहा है, हमने लोगों को महामारी से बचाया

हार का बदला लेने को UPA ने नीतीश जी को 10 साल काम नहीं करने दिया

राजद पर प्रहार करते हुए कहा आपने इन्हें सत्ता सौंपी थी, लेकिन उन्होंने इसे कमाई का जरिया बनाया

बिहार में अब चुनावी दंगल धीरे-धीरे और भी रोमांचक होता जा रहा है.  बिहार चुनाव में सासाराम की अपनी पहली रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं. ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं. ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे.  इन लोगों को आपकी जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा. इनका ध्यान रहा है अपने स्वार्थों पर, अपनी तिजौरी पर. यही कारण है कि भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को बिहार में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हसुआ और कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

मोदी ने कहा कि देश जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं. देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं. मंडी और MSP तो बहाना है, असल में दलालों और बिचौलियों को बचाना है. लोकसभा चुनाव से पहले जब किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे देने का काम शुरु हुआ था, तब इन्होंने कैसा भ्रम फैलाया था. जब राफेल विमानों को खरीदा गया, तब भी ये बिचौलियों और दलालों की भाषा बोल रहे थे.

मोदी ने आगे कहा कि 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद जितने समय बिहार को डबल इंजन की ताकत मिली, राज्य के विकास के लिए और ज्यादा काम हुआ है. राज्य को जो प्रधानमंत्री पैकेज मिला था, उसपर काम की रफ्तार भी तेज गति से आगे बढ़ रही है. गरीब दीवाली और छठ पूजा ठीक से मना सके, इसके लिए मुफ्त अनाज की व्यवस्था की गई है. इसी कोरोना के दौरान करोड़ों गरीब बहनों के खाते में सीधी मदद भेजी गई, मुफ्त गैस सिलेंडर की व्यवस्था की गई.

पीएम मोदी ने कहा, ‘’बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना. आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है, जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है. जिन लोगों ने सरकारी नियुक्तियों के लिए बिहार के नौजवानों से लाखों की रिश्वत खाई, वो फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं. आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

विपक्ष में तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों ने मन बना लिया है, ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे. जितने सर्वे हो रहे हैं, जितनी रिपोर्ट आ रही है, सभी में ये ही आ रहा है कि बिहार में फिर एक बार, NDA की सरकार बनने जा रही है.

सासाराम रैली में बोले CM नीतीश- केंद्र के सहयोग से हो रही है बिहार की  तरक्की - bihar election sasaram rally CM Nitish Kumar PM narendra modi -  AajTak

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े अमीर देशों की हालत किसी से छिपी नहीं है. अगर बिहार में तेजी से काम न हुआ होता तो ये महामारी न जाने कितने साथियों की, हमारे परिवारजनों की जान ले लेती, कितना बड़ा हाहाकार मचता, इसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता.

पीएम मोदी ने रैली में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मैं बिहार के लोगों को इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला करने के लिए बधाई देना चाहता हूं. कोरोना से बचने के लिए तेजी से जो फैसले लिए गए हैं, जिस तरह बिहार के लोगों ने काम किया, नीतीश जी के लोगों ने, NDA सरकार ने काम किया उसके नतीजे आज दिख रहे हैं.

रैली में पीएम मोदी ने एलजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कहा कि साथियों हाल ही में बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है, जिन्होंने यहां के लोगों की दशकों तक सेवा की है. मेरे करीबी मित्र और गरीबों, दलितों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले और आखिरी समय तक मेरे साथ रहने वाले राम विलास पासवान जी को मैं श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं.पीएम ने कहा कि बाबू रघुवंश प्रसाद सिंह जी ने भी गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर काम किया. वो भी अब हमारे बीच नहीं हैं. मैं उन्हें भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

Bihar Election Live: सासाराम में अपनी पहली रैली को संबोधित कर रहे हैं PM  मोदी | Local Khabar

आरक्षण और नौकरी पर कही ये बात

– बिहार के लोगों को अधिक से अधिक अवसर देने के लिए लिए दलितों पिछडो  को मिलने वाला आरक्षण अगले 10 साल के लिए बढ़ा दिया गया. इसके अलावा सवर्ण आरक्षण दिया गया.

– देश में कॉमन इंट्रेस टेस्ट से देश में नौकरी के कई दरवाजे खुलेंगे.

– बिहार भाजपा को बधाई दी कि चुनावी मेनिफेस्टो में इसे शामिल किया.

-स्वरोजगार के लिए मिलने वाली मुद्रालोन की सुविधा बढ़ाई गई.

– छोटे किसानों को  किसान क्रेडिट की सुविधा दी गई.

यहां रैली में सबसे पहले नीतीश कुमार ने संबोधन दिया. नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी गई, बिहार में केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया. केंद्र के सहयोग से दूसरे राज्य में फंसे लोगों को बिहार वापस लाया गया. नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की ओर से राशन, सिलेंडर, शौचालय की सुविधाओं को दिया गया. नीतीश कुमार बोले कि बिहार सरकार ने कोरोना के दौर में दस हजार करोड़ से अधिक खर्च किया है, बाहर से आए लोगों को आर्थिक मदद दी गई है. नीतीश बोले कि पहले 15 साल यहां क्या हाल रहा, हमारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज खोले और अब केंद्र ने भी काफी सहयोग किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.