महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार कोरोना पॉजिटिव, ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती

1
41

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार कोरोना पॉजिटिव हुए. अजित पवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्होंने बयान जारी कर कहा मुझे कोई तकलीफ नहीं है.

ट्विटर पर मराठी में जारी बयान में पवार ने लिखा, ”मेरा कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव है, मेरी तबीयत ठीक है. एहतियात के तौर पर डॉक्टर की सलाह पर ब्रीच कैंडी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य के नागरिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं सहित राज्य के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बताना चाहता हूं कि चिंता की कोई बात नहीं है.”

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप पूरे देश में सबसे ज्यादा है. प्रदेश की जनता के साथ साथ महाराष्ट्र के कई नेता अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. शनिवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कोरोना होने की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, शायद ईश्वर चाहते हैं कि मैं कुछ दिन आराम करूं.

24 घंटे में 45 हजार नए केस आए, 480 लोगों ने गंवाई जान
पिछले 24 घंटे में 45,149 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए और 480 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं बीते दिन 59,105 मरीज ठीक भी हुए हैं. देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 71 लाख 37 हजार के पार पहुंच गई है. एक्टिव केस भी घटकर 6 लाख 53 हजार पर आ गए हैं. हालांकि देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 79 लाख 09 हजार पहुंच गई. इनमें से एक लाख 18 हजार 534 मरीजों की मौत हो चुकी है.

सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में
महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है. राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है.

सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.