कैमूर: DM ने EVM से छेड़छाड़ करने वालों को गोली मारने का दिया आदेश

0
49

कैमूर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में यानि 28 अक्टूबर को मतदान होना है. ऐसे में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से कमर कस चुकी है. कैमूर डीएम नवल किशोर चौधरी ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर कोई व्यक्ति ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करता हुआ दिखे तो पहले उसे कंट्रोल करने की कोशिश करें. अगर फिर भी वो कंट्रोल ना हो सके और गोली मारने की जरूरत पड़े तो गोली मारकर कर भी ईवीएम की रक्षा करें.

दरअसल, कैमूर जिलाधिकारी और एसपी ने सोमवार को संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि मैंने स्पष्ट निर्देश दिया है कि अगर EVM से कोई छेड़छाड़ करने के लिये आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे तो गिरफ्तार करने का प्रयास करें, गिरफ्तारी अगर संभव ने दिखे तो उसे तुरंत गोली मारें लेकिन ईवीएम की रक्षा करें.

Bihar Election: Kaimur DM orders to shoot EVM tamper, know what is the whole matter?

बता दें कि कैमूर जिले में 4 विधानसभा क्षेत्र हैं, जहां कुल 11 लाख 39 हजार 873 मतदाता हैं. 5,93,444 पुरुष मतदाता, 5,46,416 महिला मतदाता और 15 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं. इस चुनाव में प्रथम बार मतदान करने वालों की संख्या 29,648 है. पोस्टल बैलट द्वारा मतदान करने वालों की संख्या 6014 है.

डीएम ने बताया कि निष्पक्ष मतदान कराने को लेकर 557 शस्त्र जमा किए गए हैं , 13 अवैध शस्त्रों की जब्ती हुई है, 3731 व्यक्तियों को बंध पत्रक किया गया है. जिले में 8 चेकपोस्ट, 24 एसएसटी बनाए गए हैं, 71 व्यक्तियों पर सीसीए के तहत कार्रवाई हुई है. जिले के चार विधानसभाओं के 151 सेक्टरों में बांटा गया है, जिसमें 151 सेक्टर और पुलिस पदाधिकारी के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.